छत्तीसगढ़रायपुर

तिरंगा गौरव यात्रा में स्वमेव जुड़कर लोग महसूस कर रहे है सम्मान – प्रमोद

रायपुर
पीसीसी के निर्देश पर राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में इन दिनों तिरंगा गौरव यात्रा निकाली जा रही है। दक्षिण विधानसभा में यह अभियान पूरे जोर शोर से चार दिन हो गए संचालित होते। यात्रा प्रभारी प्रमोद दुबे के नेतृत्व में इतने बेहतर व संगठित रूप में इसका संचालन हो रहा है कि लोगों का कारवां हर मोहल्ले से गुजरने के दौरान खुद भी शामिल होकर तिरंगा यात्रा में साथ चल रहे हैं और तिरंगे के सम्मान में गौरवान्वित महसूस कर रहे है। यात्रा मार्ग पर लोगों को नि:शुल्क घर घर जाकर तिरंगा झंडा भी वितरित किया जा रहा है।

दक्षिण विधानसभा अंतर्गत आज चौथे दिन तिरंगा गौरव यात्रा महामाया मंदिर प्रांगण से पूजा अर्चना कर प्रारंभ हुई।। दक्षिण विधानसभा यात्रा प्रभारी प्रमोद दुबे ने बताया कि राजराजेश्वर महंत रामसुंदर दास ने कार्यकतार्ओं को अपने हाथ से तिरंगा बांटकर आजादी के आंदोलन में महात्मा गांधी,जवाहरलाल नेहरू,शहीद भगत सिंह,चंद्रशेखर आजाद, मंगल पांडे जैसे अनेक लोगों के बलिदान की कहानी सुनाई। भगत सिंह चौक पर सभा को संबोधित करते हुए  दुबे ने कहा कि आज आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर रायपुर के लोगों को नि:शुल्क घर-घर झंडा बांटने के साथ भूपेश बघेल सरकार द्वारा जनहित में लिए जा रहे निर्णय को घर-घर तक पहुंचाया जा रहा है । इस देश को वापस सोने की चिडि?ा बनाने में तथा विश्व में भारत को विश्व गुरु बनने की दिशा में कांग्रेस के अहम योगदान को पंपलेट के माध्यम से जनता तक पहुंचाने का काम यात्रा के दौरान किया जा रहा है।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि भाजपा को झंडा बेचना शोभा नहीं देता,, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकर्ता नि:शुल्क लोगों को तिरंगे झंडे देकर  तिरंगे का सम्मान बढ़ाने का काम कर रही है।।जगह जगह पर तिरंगा गौरव यात्रा का स्वागत हर्षोल्लास के साथ किया जा रहा है । महामाया मंदिर से सत्यनारायण नायक विकास जैन सचिन शर्मा रोशन ठेंगड़ी सुनीता शर्मा सुयश शर्मा,सहित सैकड़ों लोगों ने यात्रा का स्वागत किया।। महाराज बंद तालाब चौक में राजू नायक आशा चौहान ,ममता राय हेमंत देवांगन ,अजय हंसा, मल्लिका प्रजापति ने स्वागत किया । दूधाधारी मठ चौक में सतनाम सिंह पनाग,देवेंद्र यादव समीर अख्तर,जगदीश आहूजा, मुन्ना मिश्रा ,उमेश गुप्ता,दयाराम मेढ़े,ने स्वागत किया । भगत सिंह चौक पर भूपत महोबिया, दिनेश निर्मलकर महेश सोनी, संगीता तिवारी, बाकर अब्बास,अमित नायडु ने स्वागत किया। हरदेव लाला मंदिर के पास ब्लॉक अध्यक्ष सुमित दास ,अतीक रहमान शानू रजा ने यात्रा का जोर शोर से स्वागत किया।। प्रमोद दुबे ने बताया कि गौरव पदयात्रा के माध्यम से लोगों की समस्याएं भी सुनी जा रही है।यात्रा में गिरीश दुबे,अशोक आहूजा, जगदीश आहूजा सतनाम पनाग समीर अख्तर उत्तम साहू राजू नायक ममता राय सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *