व्यापार

महंगाई की मार से बिगड़ेगा स्वाद, महंगा होगा ‘देश का नमक’

नई दिल्ली
 महंगाई की मार जल्द ही आपका स्वाद बिगाड़ देगी। पेट्रोल-डीजल की महंगी कीमतों की मार झेल रही आम जनता के सामने से उसकी थाली दूर होती जा रही है। साग-सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं तो वहीं दालों की कीमत इतनी बढ़ती जा रही है कि आम इंसान के किचन में डिब्बे खाली होते जा रहे हैं। वहीं अब खाने के स्वाद पर भी असर पड़ने वाला है। मूलभूत जरूरत की चीज नमक के दाम बढ़ने वाले हैं।
 
नमक होगा महंगा
टाटा नमक के दाम में तेजी आने वाली है। टाटा नमक की कीमतों में बढ़ोतरी होने वाली है। टाटा नमक के CEO सुनील डिसूजा ने इस ओर संकेत दिए हैं, जिसके मुताबिक लागत में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण कंरनी लतागार दवाब में काम कर रही है। नमक पर लागत मूल्य में आ रही तेजी का असर पड़ रहा है। लगातार महंगाई बढ़ने से कंपनी के रेवेन्यू में असर पड़ रहा है और हमें मार्जिन बचाने के लिए इसकी कीमत में बढ़ोतरी करनी पड़ेगी।
 
मजबूरी में बढ़ानी पड़ रही है कीमत
लागतर और प्रोडक्ट के कीमत के बीच मार्जिन को बचाने के लिए टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स को कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लेना पड़ रहा है। कंपनी के सीईओ ने कहा कि टाटा स्लॉट की लागत ब्राइन और एनर्जी ब्राइन पर निर्बऱ करती है। एनर्जी की लागत लगातार बढ़ने से मार्जिन कम होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि टाटा नमक को लगातार गाटा हो रहा है। हालांकि टाटा टी ने अच्छा बिजनेस किया है, जिसके कारण हम इस दवाब को कम करने में सफल रहे हैं।
 
कितना हो सकता है महंगा
टाटा नमक का सबसे सस्ता नमक 28 रुपए प्रति किलो का आता है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे 30 से 32 रुपए तक कर देगी। हालांकि नई कीमतों को लेकर फिलहाल आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। नमक के दाम बढ़ने से किचन का बजट और हिल जाएगा। नमक मूलभूत जरूरत हैं, जिसके बिना काम नही चल सकता है। ऐसे में इसकी कीमत बढ़ने से बड़ी आबादी पर असर पड़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *