व्यापार

मुकेश अंबानी को कथित तौर पर धमकी देने वाले जूलर भौमिक पुलिस के लिए भी बना रहस्य

 

मुंबई

उद्योगपति मुकेश अंबानी को कथित तौर पर गाली देने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। डी बी मार्ग पुलिस ने सोमवार को बोरीवली से एक 56 वर्षीय ज्वैलरी डिजाइनर की गिरफ्तारी की है। वहीं इसके बाद पुलिस इस बात की तहकीकात में लगी है कि आखिरकार आरोपी क्यों इस तरह से बार-बार फोन कर धमकी दे रहा था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी को किसी सार्वजनिक पोर्टल से नंबर मिला था। आरोपी का नाम विष्णु विधु भौमिक है, जिसने ग्रांट रोड रेलवे स्टेशन के पास स्थित सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर नौ बार कॉल कर धमकी दी थी।

पोर्टल से मिला था नंबर लगातार की 9 कॉल
आरोपी ने अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर सुबह 10.39 से दोपहर 12.04 के बीच कॉल की। आरोपी को किसी सार्वजनिक पोर्टल से नंबर मिला था। उसने एक कॉल में स्वर्गीय श्री धीरूभाई अंबानी के नाम का भी जिक्र किया था। मामले की जांच कर रहे पुलिस उपायुक्त नीलोत्पाल ने कहा कि, अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने संदिग्ध को बोरीवली (पश्चिम) से हिरासत में लिया और उसे डी बी मार्ग पुलिस थाने ले आई। उससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। लगातार की जा रही फोन कॉल में एक बार आरोपी ने अपना परिचय अफजल बताया।

एचएन रिलायंस अस्पताल के सीईओ डॉ तरंग ज्ञानचंदानी ने कहा कि जैसे ही हमने अस्पताल में अपने ध्वजारोहण समारोह का समापन किया। इसके बाद हमें एक ही कॉलर से 8 से 9 कॉल आए, जो हमारे अध्यक्ष को सुबह 10.45 बजे से दोपहर 12.00 बजे के बीच धमकी दे रहे थे। इसके तुरंत बाद हमने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस कॉल करने वाले के बारे में और जानकारी को समझने के लिए जांच कर रही है।

मोबाइल जब्त कर जांच के लिए भेजा
मुकेश अंबानी को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने वाले भौमिक की दक्षिण मुंबई में ज्वैलरी की दुकान है। एक अधिकारी ने कहा कि हम उससे पूछताछ कर रहे हैं और इन फोन कॉल्स के पीछे के मकसद का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने भौमिक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है और यह पता लगाने के लिए साइबर विश्लेषण के लिए भेजेगा कि क्या उसने पहले भी धमकी भरे कॉल करने की कोशिश की थी। अधिकारी ने कहा, "कॉल अस्पताल में रिकॉर्ड की गई हैं और हम उन्हें जांच के लिए भेज रहे हैं। अस्पताल के एक सुरक्षा अधिकारी से मिली शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने भौमिक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (II) (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया है। इसके बाद भौमिक को गिरगांव कोर्ट में मंगलवार को पेश किया जाएगा।

त्रिपुरा का रहने वाला है आरोपी भौमिक
भौमिक मूल रूप से त्रिपुरा के रहने वाला है और पिछले 25 से 30 साल से मुंबई में रह रहा है। पुलिस ने कहा कि उसके खिलाफ पिछले एक या दो आपराधिक मामले थे और वे इसकी पुष्टि कर रहे थे। वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ बोरीवली (पश्चिम) में रहता है। अंबानी को सुरक्षा मुहैया कराने वाले सीआरपीएफ के जवानों ने भी थाने का दौरा किया और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। वहीं केंद्रीय और राज्य स्तर की सुरक्षा एजेंसियों ने भी मामले के बारे में स्थानीय पुलिस से ब्योरा मांगा है। पिछले साल फरवरी में, दक्षिण मुंबई में अंबानी के आवास एंटीलिया के पास एक विस्फोटक लदी कार खड़ी मिली थी। इस मामले में सुरक्षा एजेंसियों ने सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वेज, जिन्हें अब बर्खास्त किया जा चुका है, और कई अन्य को एंटीलिया के पास कार खड़ी करने के मामले में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *