छत्तीसगढ़रायपुर

राजधानी रायपुर में प्रो बॉक्सिंग का मुकाबला विजेंदर और सुले के बीच

रायपुर

छत्तीसगढ़ के खेलप्रेमियों को 17 अगस्त को पहली बार रायपुर में प्रो बॉक्सिंग का मुकाबला देखने को मिलने जा रहा है। द जंगल रंबल इवेंट का आयोजन बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में शाम 6.30 बजे से होगा, जिसमें इंडियन टाइगर ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह और घाना के अफ्रीकन लॉयन इलियासु सुले के बीच मुक्केबाजी की जंग देखने को मिलेगी। दोनों मुक्केबाज महीनों तैयारी के बाद मुकाबले के लिए उतर रहे है। विजेंदर सिंह 19 महीने बाद रिंग में वापसी करने कर रहे हैं। विजेंदर की यह 14वीं फाइट है। वहीं, इलियासु सुले अपनी 9वीं फाइट में भारतीय मुक्केबाज के सामने होंगे। रायपुर में कुल 5 फाइट होंगे, जिसमें से विजेन्दर और इलियासु के बीच अंतिम फाइट होगी। प्रत्येक फाइट 6 राउंड की होगी, जिसमें एक राउंड मुकाबला 3 मिनट का होगा।

दोनों मुक्केबाजों में होगी रोमांचक भिड़ंत
विजेंदर में अब तक पेशेवर मुक्केबाजी में 13 फाइट की है, जिसमें वे 12 में जीत हासिल की है और एक में उन्हें हार मिली है। उन्होंने 8 फाइट नाकआउट जीती है। वहीं, इलियासु सुले ने अब तक 8 फाइट की है औैर सभी फाइट में जीत हासिल की है।

छत्तीसगढ़ के मुक्केबाजों को फ्री एंट्री
प्रो. बॉक्सिंग का रोमांच देखने के लिए छत्तीसगढ़ के मुक्केबाजों के पास सुनहरा मौका है। आयोजकों ने स्थानीय मुक्केबाजों को निशुल्क द जंगल रंबल इवेंट में प्रवेश देने की घोषणा की है। यह घोषणा करते हुए विजेन्दर सिंह ने कहा कि प्रो बॉक्सिंग में लाइव फाइट देखने से प्रदेश में मुक्केबाजी को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। युवा इस खेल की ओर आकर्षित होंगे।

रोमांचक मुकाबला होगा: विजेंदर सिंह
सुले से फाइट के लिए विजेंदर ने यूके में तैयारी की है। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वे इस फाइट की तैयारी 7-8 सप्ताह तक यूके में की है। वे अफ्रीकन लायन से भिडऩे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। प्रदेश के लोगों को एक रोमांचक फाइट देखने को मिलेगी। वे अपनी पुरानी गलतियों को सुधारकर मुकाबले में उतरने जा रहे हैं और जीत हासिल करेंगे।

मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार: सुले
द जंगल रंबल के लिए दक्षिण अफ्रीकन लायन इलियासु सुले पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने फाइट की पूर्व कहा कि वे भारतीय मुक्केबाज से भिडऩे के लिए कड़ी मेहनत की है। मुकाबला रोमांचक होगा। वे जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा देंगे। उन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के लोग बहुत ही केयरिंग और लविंग हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *