उत्तरप्रदेश

देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाला एक यूट्यूबर गिरफ्तार, उगाही करने वाले दूसरे यूट्यूबर को ग्रामीणों ने पीटा

मुरादाबाद
यू-ट्यूब चैनल पर हिंदू देवी देवताओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी वाला वीडियो डालने के मामले में पुलिस ने यूट्यूब चैनल राउंड टू हेल के संचालक वसीम अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी वसीम अहमद और उसके दो साथियों के खिलाफ एक दिन पहले ही पुलिस ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश का केस दर्ज किया था।

पाकबड़ा थाना क्षेत्र के गांव महकलपुर रोड इस्लामनगर निवासी वसीम अहमद यूट्यूबर है। वह राउंड टू हेल नाम से अपना एक यूट्यूब चैनल चलाता है। इसी यूट्यूब चैनल पर चार साल पहले एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो में हिन्दू देवी देवताओं को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था। अब जन्माष्टमी से पहले यह वीडियो एक बार फिर वायरल हो गया। इस वीडियो को डीजीपी को ट्वीट कर शिकायत भी की गई। इसके बाद पाकबडा थाने के एसआई कृष्ण कुमार की ओर से चैनल के संचालक वसीम अहमद और उसके दो साथियों के खिलाफ संप्रदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को आहत करने और सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश करने के आरोप में केस दर्ज कराया।
 
डीएम के आदेश पर भी अटकी हुई है जांच
इस संबंध में एसएचओ पाकबड़ा मोहित कुमार ने बताया कि यूट्यूबर और उसके दो साथियों पर केस दर्ज किया गया है। इनमें से मुख्य आरोपी महकलपुर रोड इस्लामनगर निवासी वसीम अहमद को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। राउंड टू हेल नाम के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया गया था। इसमें एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली बातें कही गई थी। इस मामले में यूट्यूब चैनल संचालक और उसके दो साथियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मुख्य आरोपी वसीम को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

यूट्यूबर पीटा
नगर पंचायत ढकिया में उगाही के आरोप में एक यूट्यूबर को ग्रामीणों ने जमकर पीट दिया। इस दौरान घटना से अफरातफरी मच गई। गुरुवार दोपहर को ढकिया नगर पंचायत पहुंचकर यूट्यबू पर एक चैनल वाला युवक पहुंचा। चैनल का नाम लेकर मेडिकल स्टोर की वीडियो बनाने लगा। संचालक के पूछने पर उससे भारी रकम मांगनी शुरू कर दी। विरोध पर वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *