उत्तरप्रदेश

माफियाओं पर सीएम योगी का वारः मुकदमों के जाल में मुख्तार अंसारी का परिवार, महिलाएं भी कई मामलों में नामजद

 गाजीपुर
 
यूपी में सीएम योगी का माफियाओं पर शिकंजा कसने का असर साफ दिखाई देने लगा है। योगी सरकार की नकेल से मऊ के पूर्व विधायक माफिया मुख्तार अंसारी और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पूरा परिवार मुकदमों के जाल में फंस चुका है। उनके ऊपर 59 मुकदमे हैं तो उनकी पत्नी आफ्शां अंसारी छह व एमएलए बेटा अब्बास अंसारी सात मामलों में आरोपी है। भाई अफजाल अंसारी समेत रिश्तेदारों पर भी अलग अलग केस हो गए हैं। यहां तक की कई केसों में अंसारी परिवार की महिलाओं को भी नामजद कर दिया गया है।

मुख्तार अंसारी पर संगीन अपराधों के साथ ही अब भ्रष्टाचार, विधायक निधि गबन व आय से अधिक संपत्ति के मामले हैं। यह मुकदमे यूपी के गाजीपुर, मऊ, सोनभद्र, वाराणसी, लखनऊ में दर्ज हैं। इसके साथ ही दिल्ली, पंजाब व बिहार में भी कई मुकदमे चल रहे हैं। पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का आपराधिक नेटवर्क यूपी समेत कई राज्यों में है। उसके खिलाफ यूपी, बिहार, दिल्ली व पंजाब में 12 जनपदों के 23 थानों में 59 मुकदमे दर्ज हैं। पूर्व विधायक पर एमपी/एमएलए कोर्ट से जुड़े ज्यादा मामले में गाजीपुर, मऊ, सोनभद्र, वाराणसी, लखनऊ व नई दिल्ली में हैं।

पुलिस के पास उनके सगे-संबंधियों व गुर्गों की भी लंबी फेहरिस्त है। मुख्तार अंसारी पर हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, रंगदारी के लिए धमकी, दंगा भड़काने, धोखाधड़ी, सरकारी व निजी संपत्तियों पर कब्जा करने, अवैध वसूली, असलहों, मछली की तस्करी, गैंगस्टर क्रिमिनल ला अमेंडमेंट एक्ट, मकोका, एनएसए समेत कई धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *