खेल

पाकिस्तान टीम को झटका,स्टार गेंदबाज शाहीन आफरीदी एशिया कप से बाहर

दुबई
       

एशिया कप की शुरुआत से पहले पाकिस्तान टीम को तगड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं. गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए शाहीन के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी. इसके बाद नवीनतम स्कैन रिपोर्ट के बाद पीसीबी की मेडिकल एडवाइजरी कमेटी ने शाहीन आफरीदी को 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है.

शाहीन आफरीदी एशिया कप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे. लेकिन उनके ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से पहले मैदान पर वापसी करने की उम्मीद है.

पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, 'मैंने शाहीन के साथ बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान हैं. लेकिन वह ऐसे बहादुर युवा है, जिसने अपने देश और टीम की सेवा करने के लिए मजबूती से वापसी करने की कसम खाई है. हालांकि उन्होंने रॉटरडैम में अपने रिहैब के दौरान प्रगति की है. अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और उनके अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है.'

22 अगस्त को दुबई पहुंचेगी PAK टीम

डॉ नजीबुल्लाह ने बताया, 'पीसीबी का खेल और व्यायाम चिकित्सा विभाग आने वाले हफ्तों में शाहीन के साथ मिलकर काम करेगा ताकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो सके.' शाहीन अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करने के लिए टीम के साथ रहेंगे. एशिया कप के लिए शाहीन की जगह जल्द ही घोषणा की जाएगी. पाकिस्तानी टीम सोमवार (22 अगस्त) को रॉटरडैम से दुबई पहुंचेगी.

भारत के खिलाफ जीत में रहे थे स्टार

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की जीत में शाहीन अफरीदी ने अहम किरदार निभाया था. शाहीन ने शुरुआत में ही रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट कर भारतीय टीम को दोहरा झटका दिया था. बाद में उन्होंने विराट कोहली को भी चलता कर दिया. शाहीन आफरीदी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान की टीम ने वह मुकाबला 10 विकेट से जीता था.

28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान मैच

यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले होने वाले एशिया कप 2022 में छह टीमें भाग लेने जा रही हैं. श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. वहीं क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होना है. टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *