खेल

भारत के श्रीधरन श्रीराम को बांग्लादेश ने राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया

ढाका
भारत के पूर्व क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम अब बांग्लादेश के क्रिकेटरों की तकनीक सुधारने का काम करेंगे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 46 साल के श्रीधरन श्रीराम को आगामी एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया है. एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से यूएई में होना है. वहीं, इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप होगा.

अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में दोहरा शतक लगा चुके श्रीराम की नियुक्ति की पुष्टि ‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट में बीसीबी के एक निदेशक के हवाले से की गई है. इसमें कहा गया, ‘हां, हमने टी20 वर्ल्ड कप तक श्रीराम को कोच नियुक्त किया है.’ उनकी नियुक्ति एशिया कप से की गई है और वह टी20 वर्ल्ड कप तक अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे.

इसमें आगे कहा गया है, ‘हम एक सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं और नये कोच की नियुक्ति एशिया कप-2022 से की गई है. टी20 वर्ल्ड कप हमारा प्रमुख लक्ष्य है और इसके लिए एशिया कप से पहले नियुक्ति जरूरी है ताकि उन्हें पूरा समय मिल जाए.’ श्रीराम आईपीएल में आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

 

एशिया में टीम इंडिया नंबर-1, 7 बार जीता खिताब

श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच भारत के लिए 8 वनडे खेले. उन्होंने 1 अर्धशतक की मदद से 81 रन बनाए और लेफ्ट आर्म स्पिन से 9 विकेट भी लिए. वह ऑस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन गेंदबाजी कोच भी रहे है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन के मार्गदर्शन में श्रीराम को 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. अपने फर्स्ट क्लास करियर में श्रीराम ने 32 शतक जमाते हुए कुल 9539 रन बनाए और 85 विकेट झटके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *