खेल

शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी, बताया उन टीमों का नाम, जो WTC 2023 का फाइनल खेल सकती हैं

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनलिस्ट को लेकर भविष्यवाणी की है। WTC के नए चक्र के फाइनल में पहुंचने के लिए अभी कई टीमें रेस में हैं। इस बीच आईसीसी रिव्यू में संजना गणेशन से बात करते हुए वॉटसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फॉर्मेट की प्रशंसा की, जिसका परिणाम और मनोरंजन अब लगभग हर मैच में देखने को मिलता है।

2021-23 का चक्र खेला जा रहा है, जिसका फाइनल अगले साल होगा। इस बीच फाइनल की रेस का हर एक मैच के साथ रोमांच देखा जा रहा है। लीग स्टेज की अंकतालिका में टॉप 2 में रहने वाली दो टीमों के बीच लंदन के लॉर्ड्स में फाइनल होगा। पिछली बार भारत और न्यूजीलैंड की टीम का आमना-सामना हुआ था, जिसमें साउथेम्प्टन के मैदान पर भारत की टीम को कीवी टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर हैं, लेकिन श्रीलंका, भारत और पाकिस्तान के पास भी टॉप 2 में पहुंचने का मौका है। वहीं, जब शेन वॉटसन से WTC के दो फाइनलिस्ट प्रिडिक्ट करने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा, "अभी, जिस तरह से मैं इसे देख पा रहा हूं, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में पहुंचना मुश्किल होगा।"

उन्होंने इस पर आगे कहा, "वे दोनों वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ उस आखिरी टेस्ट के अलावा अच्छा क्रिकेट खेला, जहां वे पिछली पारी में टर्निंग पिच पर ढेर हो गए थे। भारत और पाकिस्तान के लिए चीजें खुली हुई हैं। महत्वपूर्ण रूप से, पाकिस्तान को अपने सभी शेष पांच मुकाबलों में घरेलू मैदान का फायदा मिलने वाला है, जबकि भारत अपने छह शेष डब्ल्यूटीसी मैचों में से चार में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा।"

वॉटसन ने कहा, "आप भारत और पाकिस्तान को कभी भी छूट नहीं दे सकते, क्योंकि उनके पास इतने सारे मैच विजेता खिलाड़ी हैं, जो घर के बाहर भी मैच जिता सकते हैं। मुझे बहुत आश्चर्य होगा अगर वे फाइनल में प्रवेश करने के लिए दरवाजे पर दस्तक नहीं देते हैं।" भारतीय टीम चार मैच घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और दो मैच बांग्लादेश के खिलाफ उन्हीं की मेजबानी में खेलेगी। अगर टीम 6 मुकाबले जीत जाती है तो फाइनल में पहुंच जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *