राजनीति

दिल्ली में ऑपरेशन लोटस असफल, सरकार गिराने के लिए पड़े थे CBI-ED के छापे-CM केजरीवाल

 नई दिल्ली

 दिल्ली में शराब घोटाले की जांच का मामला जिस तरह से आगे बढ़ रहा है उसी तरह से AAP और BJP में तकरार भी बढ़ने लगी है। जुबानी जंग से लेकर सोशल मीडिया पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला जारी है। इस बीच सीएम अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी पर दिल्ली की सरकार गिराने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की साजिश नाकाम हो गई है। ये आरोप उन्होंने ट्वीट कर लगाए हैं। इससे पहले आज अपने गुजरात दौरे के दौरान भी वो बीजेपी पर जमकर बरसे।

'दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया'

इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के दावे के बाद CBI रेड पर सवाल उठाए हैं। अरविंद केजरीवाल ने पूछा "क्या CBI रेड दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए की गई?"

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि "इसका मतलब CBI, ED रेड का शराब नीति और भ्रष्टाचार से कोई लेना देना नहीं? ये रेड केवल दिल्ली में 'आप' की सरकार गिराने के लिए की गईं? जैसे इन्होंने दूसरे राज्यों में किया है। दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया।" केजरीवाल ने ये आरोप मनीष सीसोदिया के उस दावे के बाद लगाए हैं जिसमें उन्होंने बीजेपी से ऑफर मिलने की बात कही थी।

गुजरात में की सिसोदिया की तारीफ

दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर जारी सीबीआई जांच के बीच आम आदमी पार्टी गुजरात की जमीन से भी सिसोदिया का मामला उठा रही है और बीजेपी पर अहंकारी होने का आरोप लगा रही है। दरअसल, आज से दो दिन तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गुजरात के दौरे पर हैं। इस दौरान केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की तारीफ भी की।

उन्होंने मनीष सिसोदिया की तारीफ करते हुए कहा कि 'वो दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में सरकारी स्कूलों की रूप रेखा बदल दी है। प्राइवेट स्कूलों की फीस को बढ़ने नहीं दिया। गुजरात के स्कूलों में स्कूल की फीस गलत तरीके से न बढ़ाई जाए इसे लेकर हम काम करेंगे, गुजरात के बच्चों को भी पढ़ने का हक है।' स्पष्ट है केजरीवाल यहाँ सिसोदिया की तारीफ कर उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को निराधार करार दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *