राजनीति

केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय टेनी का विवादित बयान बोले – राकेश टिकैत दो कौड़ी का आदमी, 2 बार जमानत जब्‍त हुई है

लखीमपुर खीरी
केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्र टेनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह किसान नेता राकेश टिकैत को 'दो कौड़ी का आदमी' बताते दिख रहे हैं। वीडियो में टेनी कहते दिखते हैं, ''मैं राकेश टिकैत को बहुत अच्‍छी तरह से जानता हूं। दो कौड़ी का आदमी है। हम लोगों ने देखा है कि दो बार चुनाव लड़ा, दोनों बार जमानत जब्‍त हो गई। इस तरह का व्‍यक्ति किसी का विरोध करता है तो उसका कोई मतलब नहीं होता।' हालांकि 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

टेनी ने दावा किया कि उन्‍होंने आज तक कोई गलत काम नहीं किया है। इसके साथ ही राकेश पर आरोप लगाते हैं कि विवादों से ही उनकी रोजी-रोटी चलती है। वीडियो में टेनी कहते हैं- 'हाथी चलता रहता है और कुत्ते भोंकते रहते हैं। मान लीजिए मैं किसी बंद गाड़ी में लखनऊ तेजी से जा रहा हूं। मैं अपने लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ रहा हूं और गाड़ी के पीछे कुछ कुत्ते दौड़ने लगते हैं। कुछ कुत्ते भोंकने लगते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।'

बता दें कि राकेश टिकैत लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर लगातार टेनी को हटाने की मांग कर रहे हैं। सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत का आयोजन किया गया था। इस महापंचायत में किसानों ने केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर समिति नहीं बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस मामले में देश को अंधेरे में रखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *