भोपालमध्य प्रदेश

बाबा पुरुषोत्तमानंद महाराज की समाधि स्थल पर भक्तों का लगा तांता

भोपाल

राजधानी में 60 वर्षीय बाबा पुरुषोत्तमानंद महाराज की भू-समाधि का आज दूसरा दिन है। साउथ टीटी नगर स्थित मां भद्रकाली विजयासन दरबार में स्थित समाधि स्थल पर भक्तों का तांता लगा हुआ है। भक्तगण भजन कीर्तन कर रहे हैं तो वहीं यहां भागवत कथा का आयोजन भी किया जा रहा है। इस बीच यहां प्रशासन द्वारा पुलिस बल भी तैनात किया गया है, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

इसके अलावा अधिकारी भी लगातार निगरानी कर रहे हैं, मौके पर जाकर बार-बार अपडेट ले रहे हैं। गौरतलब है कि बाबा तीसरे दिन 3 अक्टूबर को सुबह 10 बजे गड्ढे से बाहर आएंगे। एक दिन पहले बाबा के गड्ढे में बैठते ही बाहर मौजूद लोगों ने गड्ढे के ऊपर लकड़ी के पटिये रख दिए, इसके बाद इस पर मिट्टी की परत चढ़ा दी गई।  

बाबा पहले 24 घंटे की ले चुके हैं जलसमाधि
बाबा ने अपने शिष्यों से कहा कि भू समाधि के लिए उन्हें मां भगवती ने ही प्रेरित किया है। महाराज के शिष्यों का दावा है कि महाराज इससे पहले महेश्वर में 24 घंटे की जल समाधि ले चुके हैं। अग्नि स्नान भी कर चुके हैं। बाबा के समाधि स्थल पर एक ओर जहां साधू-संत और भक्तगण पहुंच रहे हैं तो वहीं बाबा के परिजन भी रातभर जागकर हर परिस्थिति को देख रहे हैं। बाबा के बेटे मित्रेश सोनी ने बताया कि बाबाजी ने लोक कल्याण की कामना के लिए समाधि ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *