जबलपुरमध्य प्रदेश

मनोज सिंह बघेल बने विधायक प्रतिनिधि

शोषित और वंचितों की मदद को बनाया अपना उद्देश्य

सीधी
मझौली विधानसभा क्षेत्र धौहनी से निर्वाचित विधायक कुंवर सिंह टेकाम द्वारा नगर क्षेत्र मझौली के सामाजिक कार्यकर्ता एवं शोषित और वंचितों की हर समय मदद और सुख दुख में शामिल होने वाले सरल स्वभाव के धनी मनोज सिंह बघेल को जनपद मझौली के “स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास समिति” के लिए विधायक प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है।

बताते चलें कि श्री सिंह के बाबा स्व रामपाल सिंह अपने समय में क्षेत्र के प्रतिष्ठित एवं अपने विराट व्यक्तित्व के चलते “लाल साहब” के नाम से चर्चित रहे हैं इतना ही नहीं तत्कालीन प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे स्व कुंवर अर्जुन सिंह के काफी करीबी एवं सलाहकारों में सुमार थे। अपने बाबा के पद चिन्हों पर चलते हुए श्री सिंह भी विद्यार्थी जीवन से ही अपने नेतृत्व क्षमता की वजह से शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय मझौली में छात्र संघ के उपाध्यक्ष निर्वाचित रहे जहां छात्र हितों को लेकर मझौली से भोपाल तक छात्र संघ के आंदोलनों में अपने टीम का नेतृत्व करते हुए शामिल हुआ करते थे।

जरूरतमंद लोगों की यथासंभव मदद करना अपना जीवन उद्देश्य बनाए हुए हैं यही वजह है कि क्षेत्र में बढ़ती लोकप्रियता एवं सामाजिक सरोकारों में चर्चित होने के चलते विधायक द्वारा इन्हें अपना प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है। उन्होंने विधायक के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए भरोसा दिलाया है कि जिस आशा और विश्वास के साथ उन्हें प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है उस पर मनोयोग से कार्य करते हुए उनके विश्वास पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा।

इसी तरह समितबार अन्य लोगों को भी विधायक प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है। विधायक द्वारा उपखंड अधिकारी राजस्व विभाग मझौली के नाम जारी किए गए पत्र में उल्लेख किया गया है कि प्रवीण तिवारी एडवोकेट मझौली को सामान्य प्रशासन समिति,चंद्रपाल सिंह उइके सिलवार को कृषि समिति, राममिलन वर्मा नौढ़िया को शिक्षा समिति, उमा शंकर पांडेय जमुआ नंबर 1 को उद्योग एवं सहकारिता समिति, शिवेंद्र सिंह कंजवार को वन समिति, रामप्रताप गुप्ता महखोर को जैव विविधता समिति, उमेश श्रीवास्तव मडवास को संचार एवं संकर्म समिति का विधायक प्रतिनिधि मनोनीत किया गया है जिसमें कहा गया है कि उनकी अनुपस्थिति में सभी प्रतिनिधि जनपद मझौली में अपने समिति के कार्यों एवं बैठकों के लिए पूर्ण रूप से उत्तरदाई होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *