इंदौरमध्य प्रदेश

गांधी जयंती पर जिला जेल में की अमृतवाणी का पाठ एवं नशा मुक्ति पर दिया संदेश

धार
धार जिला जेल में गांधी जयंती के अवसर पर राम शरणम् दिल्ली की संस्था के अंतर्गत अमृतवाणी मित्र मंडल शाखा धार के अध्यक्ष महेश चंद्र माहेश्वरी (वरिष्ठ सलाहकार) ने बताया कि अमृतवाणी जो राम शरणम् सनम दिल्ली की संस्था है जो कि पूरे देश में राम नाम का पाठ करती आ रही है  यह संस्था धार में पिछले 15 वर्षों से अमृतवाणी के राम नाम का पाठ करते आ रही है। इस संस्था द्वारा महेश्वर, ओकारेश्वर, सांवरिया , मुक्तिधाम परिसर धाम, अमका झमका आदि कई सार्वजनिक स्थलों पर अमृतवाणी का पाठ कर चुकी है।

हमारी संस्था प्रति रविवार मंडल के सदस्यों के यहां बारी बारी से अमृतवाणी का पाठ करती है। आज 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर हमने जिला जेल के अधीक्षक महोदय डांगी  से निवेदन कर अमृतवाणी का पाठ व शासन द्वारा नशा मुक्ति अभियान के संदेश देने के लिए निवेदन किया जिसे स्वीकारते हुए संस्था द्वारा हनुमान चालीसा पाठ एवं भजन आयोजन किया। इस अवसर पर जेल में कैदी हाल परिसर में लगभग 400 से 500 उपस्थित थे।

नशा मुक्ति संदेश राम नाम के अमृत की माला को पढ़ा हुआ सुनकर बड़े आनंदित हुए और उन्होंने अपनी ताली के माध्यम से सभी को धन्यवाद व अभिवादन किय। इस अवसर पर अधीक्षक महोदय डांगी  ने अमृतवाणी मंडल के इस पुनीत कार्य के लिए पूरे मंडल का धन्यवाद व आभार माना साथ ही मंडल के सदस्यों ने राम कृष्ण वह हनुमान  के भजनों की प्रस्तुति दी। तत्पश्चात मंडल के अध्यक्ष महेश माहेश्वरी द्वारा जेल अधीक्षक को राम की राम शरणम् की पुस्तक देकर सम्मान किया व अधीक्षक महोदय का आभार, धन्यवाद दिया। इस अवसर पर सत्यनारायण शर्मा, गोपाल कृष्ण दुबे, श्याम लाल शर्मा, ओम प्रकाश राठौड़, कन्हैया लाल शर्मा, भगवत सिंह  जाट, हीरालाल , संतोष मारू, नरवर सिंह ठाकुर, डीके उपाध्याय आदि कई सदस्य व जेल के पदाधिकारी उपस्थित थे। आभार जिला जेल के स्टाफ के द्वारा माना गया। उपरोक्त जानकारी मंडल के वरिष्ठ सत्यनारायण शर्मा  ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *