भोपालमध्य प्रदेश

देश में सबसे पहले बुरहानपुर बना हर घर जल सर्टिफाइड जिला

राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदेशवासियों के लिए गर्व का विषय : मुख्यमंत्री चौहान
भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर जिले को स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2022 पुरस्कार समारोह में देश का प्रथम हर घर जल प्रमाणित जिला घोषित करने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में मध्यप्रदेश को अनेक पुरस्कार मिले हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हर घर में जल पहुँचाने के कार्य को देश में सबसे पहले करने वाले जिले के रूप में प्रदेश के बुरहानपुर जिले का चयन राष्ट्रीय उपलब्धि है। बुरहानपुर जिले को इस कार्य में देश में प्रथम आने पर मिला यह पुरस्कार उस कठोर मेहनत का नतीजा है, जिसमें जिले की पंचायतों की ग्राम सभाएँ इस कार्य को सत्यापित कर चुकी हैं कि सभी घर, विद्यालय और आँगनवाड़ी केंद्रों में साफ और सुरक्षित पीने का पानी मिल रहा है।

राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने मध्यप्रदेश को यह पुरस्कार प्रदान किया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बुरहानपुर को हर घर नल से जल पहुँचाने के संकल्प को साकार करने वाले सभी लोग अभिनंदन के पात्र हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह गौरव और सम्मान टीम मध्यप्रदेश के सभी सदस्यों के सतत परिश्रम एवं ईमानदार प्रयासों का प्रतिफल है।

मुख्यमंत्री चौहान ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, जिला प्रशासन, बुरहानपुर जिले के अधिकारी-कर्मचारी, जल जीवन मिशन के समस्त स्टाफ और जिले के नागरिकों एवं जन-प्रतिनिधियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *