मनोरंजन

‘ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’ का ट्रेलर रिलीज

मार्वल स्‍टूडियो की फिल्‍म ‘ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। यह ट्रेलर मार्वल यूनिवर्स के फैंस के लिए खास है। ऐसा इसलिए कि चेडविक बोसमेन के निधन के बाद से ही इस फ्रेंचाइजी फिल्‍म को लेकर फैंस इमोशनल हैं। ऐसे में जब ट्रेलर आया तो सोशल मीडिया पर जहां एक सुपरहीरो फिल्‍म को एक्‍साइटमेंट बढ़ गई है, वहीं दुनियाभर से मार्वल के फैंस ट्रेलर देख इमोशनल भी हुए जा रहे हैं। बहरहाल, 2 मिनट और 10 सेकेंड के ट्रेलर में फिल्‍म की कहानी की भी झलक देखने को मिल गई है। मामला ब्‍लैक पैंथर की मौत के बाद वकांडा की राजनीतिक हलचल से जुड़ा हुआ है।

साल 2018 में मार्वल स्टूडियो ने ब्‍लैक पैंथर पर पहली फिल्‍म रिलीज की थी। इस फिल्‍म में चेडविक बोसमेन ने लीड रोल प्‍ले किया था। इसके बाद वह एवेंजर्स फ्रेंचाइजी में भी नजर आए। हालांकि, साल 2020 में चेडविक की कैंसर के कारण मौत हो गई। साल 2016 में ही उन्‍हें कैंसर पीड़‍ित होने की जानकारी मिली थी। इसमें कोई दोराय नहीं है कि चेडविक बोसमेन ने ब्‍लैंक पैंथर के किरदार से दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई थी। यही कारण है कि उनके निधन के बाद मार्वल यूनिवर्स के फैंस के बीच दुख की शांति फैल गई।

मार्वल स्‍टूडियो ने 'ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर' के ट्रेलर के साथ ही इसकी रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी है। यह फिल्‍म अगले महीने 11 नवंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 'ब्‍लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर' के ट्रेलर को सोशल मीडिया पर जबरदस्‍त रेस्‍पॉन्‍स मिला है। इस फिल्म को रायन कूग्‍लर ने डायरेक्ट किया है।

दो मिनट 10 सेकेंड के ट्रेलर और इससे पहले आए टीजर से 'वकांडा फॉरएवर' की कहानी की झलक मिलती है। फिल्म में तुचाला की गैरहाजिरी में वकांडा में अशांति फैली है। दुनिया के इस सबसे संपन्‍न इलाके में अलग तरह का स्‍ट्रगल चल रहा है। 'वकांडा फॉरएवर' में तेनोच हुएर्ता विलेन की भूमिका में हैं। उनके किरदार का नाम नेमोर है। हर साइंटिफिक-फिक्‍शन फिल्‍म की तरह इस बार भी विलेन को खतरनाक और शक्‍त‍िशाली दिखाया गया है। ट्रेलर का एक डायलॉग है, ‘जिनका दिल टूटा होता है, वही सबसे अच्छे लीडर साबित होते हैं।’ इस डायलॉग के बाद भाई को याद करते हुए शूरी को दिखाया जाता है। शूरी को ब्‍लैक पैंथर के सूट में देखकर भी फैंस बड़े एक्‍साइटेड हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *