राजनीति

सचिन पायलट से मिले अशोक गहलोत के मंत्री, CM ने खाचरियावास को किया तलब; जानें वजह

जयपुर
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को सचिन पायलट से मिलने के बाद मुख्यमंत्री आवास पर तलब किया है। पायलट के जयपुर लौटने के बाद से ही सियासी पारा चढ़ा हुआ है। गहलोत कैंप के मंत्री प्रताप सिंह खाचपरिवास ने सचिन पायलट से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इसके बाद सीएम गहलोत ने खाचरियावास को मुख्यमंत्री आवास पर तलब किया है। प्रताप सिंह खाचरियावास और पायलट की मुलाकात के अलग-अलग सियासी मायने निकाले जा रहे है। दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे की मुलाकात हुई है। सियासी संकट के दौरान खाचरियावास पायलट पर खासे हमलावर हुए थे। जैसे ही यह खबर सामने आई कि सचिन पायलट और प्रताप सिंह खाचरियावास के मुलाकात हुई है, उसके बाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास मुख्यमंत्री से सीएमओ में मुलाकात कर रहे हैं। आपको बता दें मंत्री खाचरियावास गहलोत गुट के माने जाते हैं।

सोमवार रात को पायलट के आवास पर मिले
चर्चा है कि खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सोमवार रात को मुलाकात हुई है। जिस तरह से कहा जा रहा है कि विधायक पायलट से दूरी बना रहे हैं। सचिन पायलट भी इस दूरी को मिटाने का प्रयास नहीं कर रहे हैं, उसी बात को गलत साबित करने के लिए सचिन पायलट कल रात मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के आवास पर पहुंच गए।

गहलोत कैंप के मंत्री माने जाते है खाचरियावास
मंत्री प्रताप सिंह से सचिन पायलट ने करीब डेढ़ घंटे तक मुलाकात की है. वर्तमान परिस्थितियों में जो सियासी उठापटक चल रही है उसमें पायलट और प्रताप सिंह की मुलाकात के राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं। गहलोत कैंप के मंत्री लगातार पायलट पर हमलावर हो रहे हैं। आपको बता दें पिछले रविवार को गहलोत कैंप के विधायकों ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक का बहिष्कार कर दिया था। कांग्रेस के दोनों पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे को बिना बैठक किए ही दिल्ली लौटना पड़ा था। खाचरियावास ने कहा कि हमें पायलट मंजूर नहीं है।

पायलट से सभी तरह की चर्चाएं हुई
राजस्थान में गहलोत समर्थक मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से ने कहा कि सचिन पायलट मेरे घर आए तो कोई भजन कीर्तन नहीं हुआ है। सभी तरह की चर्चाएं हुई है। हम विधानसभा में एक ही टेबल पर बैठते हैं। वह मेरे घर आए गए। इसमें कोई नहीं बात नहीं है। सचिन पायलट आए हैं तो जाहिर सी बात है कोई भजन कीर्तन तो करेंगे नहीं। सारी बातें हुई है। सब बातें हुई है। वह मैं बता नहीं सकता हूं। मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने भी सचिन पायलट से उनके आवास पर मुलाकात की है। मंत्रियों-विधायकों से मुलाकात के बाद सचिन पायलट दिल्ली जानें की खबरें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *