लाइफ स्टाइल

मीरा राजपूत ने दमकती त्‍वचा के सीक्रेट किए शेयर

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत अपने ब्यूटी और फैशन को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। मीरा राजपूर इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं, जहां वो फैंस को अपनी स्किन और ब्यूटी का सीक्रेट शेयर करती रहती हैं।

हाल ही में मीरा राजपूत के ग्लोइंग स्किन का एक और राज सामने आया। मीरा राजपूत अपनी स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी बनाएं रखने के लिए एक हेल्दी ड्रिंक को पीती हैं। ये ड्रिंक आपके किचन में मौजूद सिर्फ 2 चीजों से तैयार किया जा सकता है। आइए जानते हैं मीरा राजपूत के ग्लोइंग स्किन के इस हेल्दी ड्रिंक की रेसिपी के बारे में…

हेल्दी ड्रिंक की रेसिपी
सामग्री –
* किशमिश – 5
* केसर – चुटकी भर

बनाने और पीने का तरीका
इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको बस एक चौथाई गिलास पानी में किशमिश और केसर को रात भर के लिए भिगो कर रखना है। फिर सुबह उठकर इस पानी को पी लें और किशमिश को खा लें।

किशमिश चेहरे के डेड सेल्स को हटाएं
किशमिश के पानी में एंटीमाइक्रोबियल और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो स्किन पर किसी भी इंफेक्श के खतरे को कम करने में मदद करता हैं। किशमिश विटामिन सी और विटामिन ई के गुणों से भी भरपूर होता है जो स्किन के डेड सेल्स को हटाने और चेहरे की चमक बढ़ाने का काम करता है।

केसर चेहरे की चमक बढ़ाए
रोजाना केसर का पानी पीने से आपके चेहरे पर एक अलग चमक आती है और स्किन हेल्दी नजर आती है। केसर आपकी आपकी स्किन की बनावट में भी सुधार करता है और चेहरे को फ्रेस दिखाने में मदद करता है। इतना ही नहीं केसर आपके स्किन की पिंपल्स और दाग-धब्बों को भी दूर करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *