राजनीति

सागर जिले में मंत्रियों और विधायकों के बीच की खींचतान, सीएम ने निवास पर बुला कर की चर्चा

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले में मंत्रियों और विधायकों के बीच चल रही खींचतान की खबरों के बीच जिले से नेतृत्व करने वाले तीनों ही मंत्रियों को सीएम निवास बुला कर उनसे बात की है। मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और गोविन्द सिंह राजपूत को साथ बिठाकर सीएम चौहान ने सामंजस्य बनाकर काम करने को कहा है।

बताया जाता है कि इन नेताओं को सार्वजनिक मंच पर किसी तरह के ऐसे बयान या संकेत देने से भी बचने के लिए कहा गया है जिससे उनके बीच एकजुटता को लेकर निगेटिव मैसेज जाए। इसका असर संगठनात्मक कार्यक्रम और सरकार की योजनाओं के एक्शन पर भी नहीं दिखे, इसका ध्यान भी मंत्रियों को रखने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि पिछले माह सागर जिले में मंत्रियों के बीच चल रहे कथित असंतोष और आक्रोश को लेकर मामला सीएम शिवराज और संगठन तक पहुंचा था।

इस मामले में नेताओं की नाराजगी की बातें भी सामने आई थीं। जिला कोर ग्रुप के पदाधिकारियों को बुलाने पर मंत्री भार्गव, राजपूत और संगठन के पदाधिकारियों ने सीएम चौहान और बाद में संगठन पदाधिकारियों से शिकायत की थी कि मंत्री भूपेंद्र सिंह के कारण आपस में सामंजस्य बिगड़ रहा है। प्रशासन भी उन्हीं के निर्देशों पर अमल कर रहा है। इससे संगठन में आपस में टकराव की स्थिति बन रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *