छत्तीसगढ़

हज यात्री प्रदेश की खुशहाली व तरक्की तथा भारत व पूरी दुनिया के लिए सुख -शांति और समृद्धि की दुआ मांगे : डॉ टेकाम

रायपुर

छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के चेयरमैन मोहम्मद असलम खान ने बताया की, हज 2023 के लिए रायपुर में प्रदेश से जाने वाले हज यात्रियों का टीकाकरण व स्वास्थ्य परिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा एवं अल्पसंख्यक विकास एवं सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने हज यात्रीयों को यात्रा की शुभकामना देते हुए कहा की, पवित्र इबादत हेतु जाने वाले हज यात्रियों को हर संभव मार्गदर्शन एवं सहायता उपलब्ध कराना छत्तीसगढ़ सरकार की प्राथमिकता रही है। हमारी राज्य हज कमेटी द्वारा किये जा रहे उल्लेखनीय हज कार्यो का अनुसरण दुसरे राज्यों की हज कमेटी द्वारा किया जाता है, जो प्रशंसनीय है। उन्होंने सभी हज यात्रियों को मुबारकबाद देते हुए कहा की, हज के दौरान  प्रदेश की खुशहाली  व तरक्की तथा भारत व पूरी दुनिया के लिए सुख-शांति और समृद्धि की दुआ मांगे।

इस अवसर पर विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने सभी हज यात्रियों को सफर-ए-हज की मुबारकबाद दी। हज यात्रियों को सम्बोधित करते हुए राज्य हज कमेटी के चेयरमैन मोहम्मद असलम खान ने कहा कि मोमिन सफर ए हज पर खुदा की नेअमत पाने के लिए निकलता है और वह खुदा के नूर से नवाजा जाता है। प्रदेश के हज यात्रियों को बेहतर सुविधाये उपलब्ध कराये  जाने पर प्रदेश के हर दिल अजीज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया।

राज्य हज कमेटी के कार्यपालन अधिकारी सचिव श्री साजिद मेमन ने सभी हज यात्रियों को मुबारक सफर की मुबारकबाद दी। इस अवसर पर अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष हफीज खान ने आजमीने हज को मुबारकबाद देते हुए छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के कार्यो की सराहना की।  आॅल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन की जानिब से हज 2022 एवं  2023 हेतु  राज्य में  बेहतरीन हज व्यवस्थाओं के लिए हज कमेटी के चेयरमैन मोहम्मद असलम खान का इस्तकबाल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *