लाइफ स्टाइल

Infinix जल्द लॉन्च करने जा रहा Infinix Note 30

नई दिल्ली

इनफिनिक्स नोट 30 स्मार्टफोन को इस माह जून 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। यह पहला स्मार्टफोन होगा, जो चैटजीपीटी पॉवर्ड होगा। इनफिनिक्स नोट 30 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। फोन में जेबीएल पॉवर्ड स्टीरियो सराउंड साउंड सपोर्ट दिया जाएगा। हालांकि लॉन्च से पहले इनफिनिक्स नोट 30 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स लीक हो गए हैं।

मिलेगा वॉइस असिस्टेंट सपोर्ट
इनफिनिक्स नोट 30 एक चैटजीपीटी बेस्ड वॉयस असिस्टेंट के साथ लॉन्च किया जाएगा। चैटजीपीटी को फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम में इंटीग्रेट किया जा सकता है। फोन के वॉयस असिस्टेंट को माइक्रोफोन बटन को दबाकर शुरू किया जा सकता है। फोन में सिनेमैटिक फ्लेयर के साथ वीडियो बनाया जा सकेगा। फोन एक नए फिल्म मोड और लो-लाइट में शानदार फोटो क्लिक करने के लिए सुपर नाइट मोड के साथ आएगा। इनफिनिक्स नोट 30 स्मार्टफोन भारत में 14 जून को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से ऑफिशियल प्राइस का ऐलान नहीं किया गया है।

गूगल और माइक्रोसॉफ्ट की टक्कर
बता दें कि चैटजीपीटी एक ओपन एआई बेस्ड टूल होगा। चैटजीपीटी में माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से इन्वेस्टमेंट किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी गूगल से टक्कर होगी। बता दें कि अभी तक ज्यादातर स्मार्टफोन में एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड हैं। लेकिन अब इसी एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड स्मार्टफोन में माइक्रोसॉफ्ट के इन्वेस्टमेंट वाले चैटजीपीटी का सपोर्ट दिया जा रहा है, जो शायद गूगल के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। बता दें कि गूगल की तरफ से भी AI टूल गगूल बार्ड लॉन्च किया गया है। लेकिन गूगल बार्ड चैटजीपीटी के मुकाबसे में पीछे छूट रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *