खेल

WTC 2023 Final से पहले बोले राहुल द्रविड़, कहा- आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीते इसलिए…

नई दिल्ली

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल को लेकर बयान दिया है। खिताबी मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने कहा है कि हम पिछले कुछ सालों में आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीते, इसका मतलब यह नहीं है कि हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली है। उनका कहना है कि हम पिछले 5-6 सालों में दमदार प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं, लेकिन सिर्फ ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं।

राहुल द्रविड़ ने WTC फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "आप देखिए यह दो साल पहले की परिणति है। ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना और इंग्लैंड में सीरीज बराबर करना। पिछले 5 या 6 वर्षों में दुनिया में हर जगह बहुत प्रतिस्पर्धी होना। ये वही चीजें हैं जो कभी नहीं बदलेंगी, क्योंकि आपके पास आईसीसी ट्रॉफी नहीं है।" इसके मायने ये हैं कि हम ट्रॉफी नहीं जीते, इसका मतलब यह नहीं कि हम अच्छा नहीं खेले।
 
टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के लिए भी यह चुनौती है, क्योंकि वे 9 महीने में दूसरी बार आईसीसी इवेंट के नॉकआउट में हैं। इस बार टीम फाइनल खेल रही है। पिछली बार जब आईसीसी इवेंट में टीम इंडिया थी तो वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल था, जहां टीम को हार मिली थी। वहीं, इस बार टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतना चाहेगी। पिछली बार भी टीम खिताबी मैच हार गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *