खेल

WTC Final: ओवल की पिच की पहली तस्वीर आई सामने, जानिए किसे मिल सकता है फायदा

नई दिल्ली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल में अल्टीमेट टेस्ट यानी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस खिताबी मैच को शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बाकी हैं। इससे पहले ओवल की उस पिच की पहली तस्वीर सामने आ गई है, जिस पर WTC 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पिच को देखकर लग रहा है कि यहां तेज गेंदबाजों की चांदी होने की पूरी संभावना है।

5 जून को प्रैक्टिस सेशन के दौरान पहली बार ओवल की पिच से कवर हटाए गए। इस मुकाबले में कमेंट्री करने के लिए तैयार भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ओवल की इस पिच की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है। पिच को देखकर कहा जा सकता है कि ये इंग्लैंड का टिपिकल विकेट है, जहां तेज गेंदबाजों को भरपूर मदद मिलने की संभावना है, क्योंकि पिच पर थोड़ी घास नजर आ रही है।

आप ऊपर दी हुई तस्वीर में देख सकते हैं कि पिच वैसे तो हार्ड लग रही है, लेकिन थोड़ी-थोड़ी घास भी आपको नजर आएगी। इस तरह के विकेट पर आमतौर पर पेसर्स को मदद मिलती है। वैसे भी इंग्लैंड में तेज गेंदबाज ही लाल गेंद से हावी रहते हैं तो यहां कुछ नया होने की संभावना नहीं है। आपको जानकर हैरानी होगी कि लंदन के द ओवल में पहली बार कोई टेस्ट मैच जून के महीने में खेला जाएगा, जो अपना आप में बड़ी बात है।
 
दो दिन पहले भले ही ये पिच हरी नजर आ रही है, लेकिन अभी इस पिच पर रोलर घूमेगा तो घास के थोड़ा खत्म होने की गुंजाइश है। ऐसे में बल्लेबाजी को पिच मदद कर सकती है, लेकिन आपको ये भी याद रखना होगा कि पहले तीन दिन यहां बारिश होने की संभावना कम है, लेकिन बाकी के दो दिन बारिश होने के आसार 70 फीसदी से भी ज्यादा हैं। ऐसे में जो भी टीम पहले तीन दिन डोमिनेट करेगी, वह मैच जीत सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *