उत्तरप्रदेश

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, दो दर्जन प्रस्तावों पर होगी चर्चा…नई तबादला नीति पर भी लग सकती मुहर

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में आज यानी मंगलवार को यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) होगी। यह कैबिनेट बैठक मुख्यमंत्री आवास पर शाम 4 बजे होगी। जिसमें करीब दो दर्जन प्रस्तावों पर चर्चा होगी। इन प्रस्तावों पर बातचीत कर इन्हें मंजूरी दी जा सकती है। वहीं, बैठक में तबादला सत्र 2023-24 के लिए नई तबादला नीति को भी मंजूरी मिल सकती है।
 
बता दें कि, आज मुख्यमंत्री आवास पर योगी सरकार की होने वाली कैबिनेट की बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। इसमें दो दर्जन प्रस्तावों पेश किए जाएंगे और इन पर चर्चा होगी। इसमें राजस्व और औद्योगिक विकास विभाग के कुछ प्रस्तावों को भी मंजूरी मिल सकती है। वहीं, प्रदेश में बनाई जाने वाली सड़कों के किनारे जमीन के नीचे पेयजल और सीवर की पाइपलाइन बिछाने, टेलीफोन के तार, ऑप्टिकल फाइबर केबल डालने के लिए अब डक्ट का प्रावधान करना जरूरी होगा। इन प्रस्तावों पर चर्चा की जाएंगी।
 
बैठक ने इन प्रस्तावों को मिल सकती मंजूरी
योगी सरकार डक्ट नीति को मंजूरी देने जा रही है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के प्रस्ताव को आज यानी मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी जा सकती है। कैबिनेट बैठक में पर्यटन, परिवहन, गृह, प्राविधिक शिक्षा आदि विभागों के प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी। वहीं, कुछ निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए लेटर ऑफ इंटेंट जारी करने के प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। निवेशकों को सरकार की नीतियों के तहत प्रोत्साहन देने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई जा सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *