राजनीति

VP जगदीप धनखड़ का राहुल गांधी पर तंज, बताया ‘रियर व्यू मिरर’ देखना क्यों है जरूरी

नई दिल्ली

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बगैर नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जो लोग देश की संस्थाओं को बदनाम और तबाह करने के निकले हैं, उन्हें पहचानने के लिए 'रियर व्यू मिरर' में देखा जाना जरूरी है। खास बात है कि अमेरिका यात्रा के दौरान राहुल ने भी 'रियर व्यू मिरर' की बात कही थी और आरोप लगाए थे कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार भविष्य देखने में सक्षम नहीं है।

रक्षा संपदा सेवा अधिकारियों के एक बैच को संबोधित कर रहे धनखड़ ने कहा, '… हम में से कुछ लोगों को गर्व नहीं है… गुमराह आत्माएं देश की उपलब्धियों और क्षमता को लेकर कंफ्यूज हैं।' उन्होंने कहा कि रियर व्यू मिरर में देखना होगा और उसके बाद 'आपको पता चलेगा कि कौन लोग हैं, जिनका झुकाव देश की ओर नहीं है, जो हमारे संस्थानों को बदनाम करने और तबाह करने के लिए निकले हैं। हमें उनके बारे में पता लगेगा।'

धनखड़ ने कहा, 'आप रियर मिरर में केवल इसलिए देखते हैं, ताकि दुर्घटना करने के इरादे से ही निकले व्यक्ति से बचा जा सके।' उन्होंने कहा कि साल 2047 तक भारत पहले पायदान का राष्ट्र बन जाएगा। उन्होंने देश के अंदर और बाहर कुछ लोग हमें परखने की कोशिश करते हैं।
उन्होंने कहा कि कुछ हिस्सों में भारत का उभरना लोगों को पच नहीं रहा है, क्योंकि यह देश दुनिया में शांति, स्थिरता और सद्भावना में भरोसा रखता है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को इतिहास का बोझ नहीं रखने के लिए कहा है। उपराष्ट्रपति ने कहा, 'यह प्रगति को प्रभावित करता है।'

राहुल ने क्या कहा था?
कांग्रेस नेता का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल रियर व्यू मिरर में देखकर भारतीय कार चलाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके चलते एक के बाद एक हादसे होंगे। जून की शुरुआत से ही अमेरिका के दौरे पर गए राहुल लगातार भारत की भाजपा सरकार को घेर रहे हैं। उन्होंने सरकार और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर संस्थानों पर नियंत्रण के भी आरोप लगाए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *