राजनीति

कांग्रेस में शामिल होने अच्छा, कुएं में कूदकर मर जाना पसंद करूँगा – गडकरी

मुंबई

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी ने कहा है कि एक बार एक राजनेता ने उन्हें कांग्रेस में शामिल होने की पेशकश की थी, जिस पर उन्होंने जवाब दिया था कि वह उस पार्टी का सदस्य बनने के बजाय कुएं में कूदकर मर जाना पसंद करेंगे। नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने पिछले नौ वर्षों में देश में कांग्रेस के 60 वर्षों के शासन की तुलना में दोगुना काम किया है।

नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर शुक्रवार को महाराष्ट्र के भंडारा में एक सभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने भाजपा के लिए काम करने के अपने शुरुआती दिनों को याद किया और पार्टी की यात्रा के बारे में बात की।

उन्होंने दिवंगत कांग्रेस नेता श्रीकांत जिचकर द्वारा एक बार दी गई पेशकश को भी याद किया।

नितिन गडकरी ने कहा, "जिचकर ने एक बार मुझसे कहा – 'आप एक बहुत अच्छे पार्टी कार्यकर्ता और नेता हैं, और यदि आप कांग्रेस में शामिल होते हैं, तो आपका भविष्य उज्जवल होगा'। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं कांग्रेस में शामिल होने के बजाय कुएं में कूद जाऊंगा क्योंकि मैं भाजपा और उसकी विचारधारा में दृढ़ विश्वास है और इसके लिए काम करना जारी रखूंगा।"

उन्होंने आरएसएस की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के लिए काम करते हुए अपने युवा दिनों में उनमें मूल्यों को स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *