भोपालमध्य प्रदेश

इंदौर मेट्रो के लिए बिजली कंपनी ने 10 एमवीए का कनेक्शन सर्व किया

बिजली कंपनी ने विशेष रूप से टीसीएस चौराहे तक डाली पैंथर लाइन

भोपाल

म.प्र. पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने इंदौर मेट्रो के लिए मंगलवार दोपहर 10 एमवीए का बिजली कनेक्शन विधिवत रूप से किया है। इसके लिए बिजली कंपनी ने विशेष रूप से उज्जैन रोड स्थित जैतपुरा के अति उच्चदाब पावर ग्रिड से अरविंदो चौराहे होते हुए टीसीएस चौराहे तक 17 किमी की अत्याधुनिक पैंथर लाइन की स्थापना अप्रैल में की है।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि मेट्रो के लिए उच्च शक्ति की 33 केवी की बिजली नई लाइन के माध्यम से देने के लिए सघन प्रयास किए गए थे। इसके लिए सत्रह करोड़ की मंजूरी देकर 17 मीटर ऊंचे मोनोपोल पर 510 एम्पीयर के पैंथर कंडक्टर लगाए गए। इससे उच्च क्षमता के साथ बिजली पहुँच रही है। तोमर ने बताया कि इंदौर के सुपर कॉरिडोर स्थित टीसीएस चौराहे के पास मंगलवार दोपहर बिजली कंपनी की टीम ने विधिवत रूप से प्रोटोकाल के तहत मेट्रो की टीम के साथ पैंथर लाइन से मेट्रो के पावर कमांड सेंटर को चार्ज कर दिया।

नए इंदौर के लिए बिजली

बिजली कंपनी की उपरोक्त पैंथर लाइन से मेट्रो के अलावा टीसीएस, इंफोसिस समेत अन्य नई कंपनियों, नए बस रहे इंदौर और अरविंदो के आसपास के क्षेत्र को निर्बाध बिजली मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *