ग्वालियरमध्य प्रदेश

अनैतिक संबंधों के चलते मां ने आपने बेटे को छत से नीचे फेंक मार डाला

 ग्वालियर

अपने ही जिगर के टुकड़े की हत्या कर सकती है? सुनने में यह बात अजीब सी लगेगी लेकिन यह सच है। तीन साल के मासूम सनी उर्फ जतिन राठौर को नहीं पता था कि जिस मां ने उसे 9 महीने पेट में पाला है वही उसकी जान की दुश्मन बन जाएगी। ग्वालियर जिले में पुलिस कॉन्स्टेबल ध्यान सिंह की पत्नी ज्योति राठौर का अपने पड़ोसी उदय इंदौलिया से अनैतिक संबंध था। इसी के चलते उसने 28 अप्रैल को अपने घर की छत से तीन साल के अपने मासूम बेटे को नीचे फेंक दिया और उसकी मौत हो गई।

इस मासूम का कसूर इतना था कि उसने अपनी मां को प्रेमी की बाहों में हुए देख लिया था। महिला को लगा कि उसका बेटा, पति को उसके प्रेम संबंधों के बारे में सब कुछ बता देगा। इसी से घबरा कर उसने अपने जिगर के टुकड़े सनी उर्फ जतिन को छत से फेंक दिया। दो मंजिल से गिरने के कारण बच्चे के सिर में गंभीर चोंटे आई थी। उसका एक दिन जयारोग्य अस्पताल में इलाज भी चला लेकिन अगले ही दिन यानी 29 अप्रैल को उसकी मौत हो गई। घर के लोग खासकर पुलिस कांस्टेबल ध्यान सिंह यही मानकर चल रहे थे कि असावधानी वश उनके बेटे का पैर फिसल जाने के कारण वह नीचे गिर गया होगा और उसकी मौत हुई है।

लेकिन कुछ दिनों बाद आखिरकार ज्योति ने खुद अपने पाप को पति के सामने बयां किया। पति ने सब कुछ सहते हुए उसकी ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली। इसके बाद उन्होंने यह सबूत एक आवेदन के साथ थाटीपुर पुलिस को सौंप दिया। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई  करते हुए ज्योति राठौर को उस समय ही गिरफ्तार कर लिया। अब उसके प्रेमी उदय इंदौलिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के समय उदय भी छत पर ही मौजूद था। 28 अप्रैल को प्लास्टिक के दुकान के उद्घाटन के सिलसिले में ध्यान सिंह ने कई लोगों को बुलाया था इनमें उदय इंदौलिया भी शामिल था।

इस बीच सब की नजर बचाकर ज्योति और उदय छत पर चले गए।  इसी दौरान मासूम सनी उर्फ जतिन भी छत पर अपनी मां के पीछे-पीछे पहुंच गया था जिसे देख उसकी मां घबरा गई और उसने अपने ही बेटे को मार डाला। बहरहाल इस मामले में पुलिसिया कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *