खेल

एशिया कप 2023 के सुपर 4 का शेड्यूल कर लीजिए नोट, टीम इंडिया इस-इस दिन खेलेगी अपने मैच

नई दिल्ली
एशिया कप 2023 के ग्रुप फेज का समापन हो गया है। अब ये टूर्नामेंट सिर्फ चार टीमों के लिए बचा है, क्योंकि दो टीमें एशिया कप 2023 से बाहर हो गई हैं। ग्रुप ए से नेपाल और ग्रुप बी से अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इसी के साथ सुपर 4 का शेड्यूल भी फाइनल हो गया है और पता चल गया है कि भारत समेत चार टीमें कब किसके खिलाफ अपना मैच खेलेंगी।

सुपर 4 के लिए ग्रुप ए से पाकिस्तान के बाद भारत ने और ग्रुप बी से बांग्लादेश के बाद श्रीलंका ने क्वॉलिफाई किया। सुपर 4 राउंड रोबिन फॉर्मैट में खेला जाएगा। हर एक टीम को सामने वाली टीम से भिड़ना है। इस तरह सभी टीमें तीन-तीन मैच इस फेज में खेलेंगी और जो टीमें अंकतालिका में टॉप 2 में होंगी, उनके बीच टूर्नामेंट का फाइनल होगा, जो 17 सितंबर को खेला जाएगा।

एशिया कप के इस सीजन के सुपर 4 की शुरुआत आज से ही हो रही है। पहला मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच बुधवार 6 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि भारत की टीम का पहला मैच 10 सितंबर को है। भारत को अपने सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ना है। टीम इंडिया अपने अगले दो मुकाबले 12 और 15 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।

एशिया कप 2023 सुपर 4 शेड्यूल

6 सितंबर – पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, लाहौर
9 सितंबर – श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, कोलंबो
10 सितंबर – भारत बनाम पाकिस्तान, कोलंबो
12 सितंबर – भारत बनाम श्रीलंका, कोलंबो
14 सितंबर – पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, कोलंबो
15 सितंबर – भारत बनाम बांग्लादेश, कोलंबो
17 सितंबर – फाइनल

सभी मुकाबले 3 बजे से खेले जाएंगे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *