देश

लालू यादव ने गुजरात मॉडल पर उठाए सवाल, कुपोषण के आकंड़े दिखाकर बीजेपी को घेरा

पटना

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बीजेपी के गुजरात मॉडल पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य की 38.09 फीसदी आबादी अल्पपोषित है। और ग्रामीण गुजरात की आधी आबादी पोषण से वंचित है। जबकि दशकों से गुजरात में बीजेपी की सरकार है। नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए लालू ने बीजेपी पर घेरा है।

लालू यादव ने एक्स हैंडल पर लिखा कि जुलाई में नीति आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात में 38.09 प्रतिशत आबादी अल्पपोषित है। ग्रामीण गुजरात की लगभग आधी आबादी पोषण से वंचित है। दशकों से गुजरात में बीजेपी सरकार है। यही इनका गुजरात मॉडल है।

वहीं इससे पहले लालू की पार्टी आरजेडी ने अपने एक्स हैंडल पर विश्व स्तर पर देश की वर्तमान स्थिति की भी जानकारी दी गई थी और लिखा कि वैश्विक भुखमरी सूचकांक में भारत 121 देशों की श्रेणी में 107वें नम्बर पर है। पड़ोसी देश पाकिस्तान (99वें), श्रीलंका (64), नेपाल(81) और बांग्लादेश (84) भारत से बेहतर स्थिति में है। विदेशियों को सोने-चांदी के बर्तनों में खाना खिलाने से भारत की गरीबी,बेरोजगारी व सच्चाई छुप नहीं सकती।

इससे पहले लालू यादव ने मुंबई में इंडिया गठबंधन की बैठक में भी महंगाई पर मोदी सरकार को घेरा था। और कहा था कि भिंडी 60 किलो हो गई है। टमाटर का हाल देख ही रहे हैं। बीजेपी राज में टमाटर में भी स्वाद नहीं है। इंडिया के मंच से लालू ने 2024 में बीजेपी की हराने के लिए सभी को एकजुट होने का आह्वान किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *