राजनीति

सुधीर चौधरी से चित्रा त्रिपाठी तक, इन 14 एंकरों का बायकॉट करेगा INDIA

नईदिल्ली

विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' ने 14 टीवी पत्रकारों का बायकॉट करने का फैसला किया है। इन एंकरों के शो में 'इंडिया' गठबंधन में शामिल सभी दल अपने प्रवक्ता नहीं भेजेंगे। कांग्रेस नेता और मीडिया एंड पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के चेयरमैन पवन खेड़ा ने उन न्यूज एंकर्स की लिस्ट जारी की, जिनके शो में प्रवक्ताओं को नहीं भेजा जाएगा। इस सूची में सुधीर चौधरी, चित्रा त्रिपाठी समेत 14 नाम हैं।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक्स पर पोस्ट किया, ''INDIA मीडिया समिति द्वारा आज दोपहर आयोजित एक वर्चुअल बैठक में निम्नलिखित निर्णय लिया गया है। इंडिया दल 14 न्यूज एंकर्स के शो और इवेंट में अपने प्रतिनिधि नहीं भेजेगा।'' लिस्ट में अदिति त्यागी, अमन चोपड़ा, अमीष देवगन, आनंद नरसिम्हन, अर्णब गोस्वामी, अशोक श्रीवास्तव, चित्रा त्रिपाठी, गौरव सावंत, नविका कुमार, प्राची पराशर, रुबिका लियाकत, शिव अरूर, सुधीर चौधरी और सुशांत सिन्हा हैं।

बता दें कि विपक्ष टीवी मीडिया पर लंबे समय से हिंदू- मुस्लिम करने और उनके नेताओं को ज्यादा कवरेज नहीं देने का आरोप लगाता रहा है। 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान भी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि मेरा आरोप है कि संपादकों ने यात्रा का बहिष्कार किया। यात्रा को लोगों का समर्थन मिला, लेकिन मुख्यधारा की मीडिया ने इसका बहिष्कार किया। क्या आप इतने बड़े अभियान को नहीं दिखाएंगे? इससे पहले साल 2019 में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी कांग्रेस ने एक महीने तक टीवी चैनलों को बायकॉट किया था और अपना प्रवक्ता नहीं भेजा था।

कर्नाटक में सुधीर चौधरी के खिलाफ दर्ज हुई है एफआईआर
हाल ही में कर्नाटक पुलिस ने अल्पसंख्यकों के लिए राज्य सरकार की वाणिज्यिक वाहन रियायत योजना के बारे में गलत जानकारी देने के आरोप में पत्रकार सुधीर चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक अल्पसंख्यक विकास निगम (केएमडीसी) के सहायक प्रशासक शिवकुमार की शिकायत पर यहां शेषाद्रिपुरम थाने में चैनल और इसके सलाहकार संपादक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (शरारतपूर्ण बयान) 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता ने सलाहकार संपादक पर निगम की योजना के बारे में झूठी खबर फैलाने और राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया। 'आजतक' चैनल के सलाहकार संपादक सुधीर चौधरी ने प्राथमिकी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह अदालत में लड़ाई के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *