खेल

नौकाचालक बलराज पंवार पुरुष एकल स्कल्स के फाइनल में

हांगझोउ
 भारत के बलराज पंवार ने  यहां एशियाई खेलों की नौकायन स्पर्धा में पुरुष एकल स्कल्स के फाइनल ए के लिए क्वालीफाई किया।

चौबीस वर्षीय पंवार सेमीफाइनल एफ ए/बी2 में 7:22:22 के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे और इस तरह से उन्होंने पदक की दौड़ में जगह बनाई। नौकायन में कई फाइनल्स होते हैं लेकिन फाइनल ए में शीर्ष तीन में रहने वाले खिलाड़ी पदक हासिल करते हैं।

भारत की पुरुष क्वाड्रपल स्कल्स टीम, पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स श्रेणी, पुरुष डबल स्कल्स, कॉक्स्ड आठ, कॉक्सलेस पेयर्स, पुरुष कॉक्सलेस चार और महिला कॉक्सलेस चार और कॉक्स्ड आठ सभी ने रोइंग स्पर्धाओं के फाइनल में जगह बना ली है।

चोटिल नसीम बाहर, हसन अली पाकिस्तान की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में

लाहौर
युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह कंधे की चोट के कारण अगले महीने से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान की अंतिम 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना पाए। मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने कहा कि नसीम शाह की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली को टीम में लिया गया है।

बीस वर्षीय नसीम एशिया कप में भारत के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें ऑपरेशन करवाने की सलाह दी गई है तथा उनके तीन या चार महीने में फिट होने की संभावना है।

इंजमाम ने तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा भी की जो टीम के साथ दौरा करेंगे। इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हारिस, स्पिनर अबरार अहमद और तेज गेंदबाज जमान खान शामिल हैं। किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर इनके नाम पर विचार किया जाएगा।

इंजमाम ने संवाददाताओं से कहा,‘‘नसीम शाह के चोटिल होने के कारण हमें टीम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हाल में एशिया कप के दौरान हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे लेकिन मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि यह सब खिलाड़ी अब फिट हैं और इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।’’

उन्होंने कहा,‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि यह टीम विश्व कप ट्रॉफी पाकिस्तान ला सकती है तथा अपने शानदार प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित कर सकती है। यह समय टीम का समर्थन करने का है।’’ पाकिस्तान विश्व कप से पहले 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ और तीन अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा। विश्व कप में उसका पहला मैच छह अक्टूबर को नीदरलैंड से होगा।

विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), मुहम्मद रिजवान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, सऊद शकील, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, मुहम्मद नवाज, मुहम्मद वसीम जूनियर, आगा सलमान, शाहीन शाह अफरीदी, ओसामा मीर। रिजर्व खिलाड़ी : मुहम्मद हारिस, अबरार अहमद, ज़मान खान।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *