भोपालमध्य प्रदेश

BSP ने तीसरी सूची की जारी, वर्तमान विधायक और भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष को बनाया प्रत्याशी

 भोपाल

 प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के वर्तमान में दो विधायक थे। इस चुनाव में फिर से अपने विधायकों की संख्या बढ़ाने को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने मप्र विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में करीब 26 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं।

इसमें दमोह जिले की पथरिया से वर्तमान विधायक रामबाई सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। हालांकि दूसरे बसपा विधायक संजीव कुशवाह भाजपा पार्टी के संपर्क में आने के कारण अब तक उनका नाम कहीं से ओपन नहीं किया गया है।   इसी तरह, छतरपुर जिले की राजनगर सीट से पुराने प्रत्याशी को बदलकर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष घासीराम पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा से आरएसएस के सक्रिय कार्यकर्ता सुभाष शर्मा उर्फ डोली को प्रत्याशी बनाया है।

वहीं, छतरपुर जिले की छतरपुर विधानसभा सीट से डीलमणि सिंह उर्फ बब्बू राजा का नाम घोषित किया है। बब्बू राजा जिले के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे हैं। बब्बू पूर्व में छतरपुर मंडी अध्यक्ष रह चुके हैं। भोपाल जिले के गोविंदपुरा विधानसभा सीट से उमादेवी वर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

मुरैना जिले की जौरा सीट से सोनेराम कुशवाह और सबलगढ़ से सोनेराम धाकड़ को मौका दिया गया है।  नेपानगर से दिलीप कास्डेकर, सुवासरा से बलवंत सिंह गुर्जर, आष्टा से वद्रीलाल  कटारिया, खंडवा से संदीप अटूट, मुल्ताई से इंदल राव खातरकर, छिंदवाड़ा से विक्रम हिरपाची, गाडरवारा से सविता अहिरवार, गोविंदपुरा से उमा देवी वर्मा, शिवपुरी से अहिरवरन सिंह गुर्जर, कटंगी से पंचेश्वर गुरुजी, वारा सिवनी से अजाब लाल शास्त्र और सिहोरा से सुभाष मरकाम, जैतपुर से विजय कुमार विरसा और सिहावल से रानी वर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *