खेल

रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में 120 के स्ट्राइक रेट से 400 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

नई दिल्ली
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में इस समय चौथे स्थान पर हैं। उनसे आगे क्विंटन डिकॉक, विराट कोहली और रचिन रविंद्र हैं। हालांकि, रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में 120 के स्ट्राइक रेट से 400 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। इतना ही नहीं, वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के लिए किसी भी खिलाड़ी ने एक टूर्नामेंट में इतनी तेज गति से इतने रन नहीं बनाए हैं।

हिटमैन के नाम से फेमस रोहित शर्मा ने अब तक 8 पारियों में 55.25 के औसत और 122.78 के स्ट्राइक रेट से 442 रन बनाए हैं। 50 चौके और 22 छक्के वे इस टूर्नामेंट में जड़ चुके हैं। रोहित शर्मा भारत के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक एडिशन में 120 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने 300 से ज्यादा रन तो चौके छक्कों से ही बना दिए हैं। चौके-छक्कों से ही वे कुल 332 रन बना चुके हैं।

रोहित शर्मा जिस अप्रोच के साथ खेल रहे हैं, वह सभी को पसंद आ रही है, क्योंकि वे टीम के लिए उस टोन को सेट कर देते हैं, जो आने वाले बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद होती है, क्योंकि उन्हें आकर सिर्फ अपनी नॉर्मल क्रिकेट खेलनी है। रोहित शर्मा पावरप्ले का भरपूर फायदा उठाना चाहते हैं। ज्यादातर मौकों पर भारत को इसमें सफलता मिली है और कुछ मौकों पर उनको निराशा भी हाथ लगी है। एशिया कप 2023 से ही ऐसा चला आ रहा है।

आपको याद ही होगा कि रोहित शर्मा ने पिछली बार इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में कुल 5 शतक जड़े थे, जो एक विश्व कप में किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए शतकों की संख्या सबसे ज्यादा है। इससे पहले कुमार संगकारा ने ये कमाल 2015 के वर्ल्ड कप में किया था और इस बार क्विंटन डिकॉक साउथ अफ्रीका की टीम के लिए ये कमाल कर चुके हैं। उन्होंने भी 4 शतक अब तक जड़े हैं। तीन शतक रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए बनाए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *