देश

सेना के जवानों ने बारामूला में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया

जम्मू-कश्मीर  
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सेना के जवानों ने बारामूला में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। जम्मू और कश्मीर पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है।

तीन चीनी ग्रेनेड व नकदी बरामद
जम्मू और कश्मीर पुलिस के अधिकारी ने बताया, ''25 नवंबर को झूला फुट ब्रिज के पास कलगाई में 13 सिखली, 185 बीएन बीएसएफ और बारामूला पुलिस के साथ संयुक्त नाका लगाया था। गश्त के दौरान जवानों ने कमलकोट से एनएचडब्ल्यू की ओर बैग लेकर आ रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका। इनकी तलाशी ली गई, जिसमें उनके पास से तीन चीनी ग्रेनेड और ढाई लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। अधिकारी ने कहा, मडियान कमलकोटे निवासी खांडे और मडियान कमलकोटे निवासी अब्दुल मजीद खांडे के पुत्र मोहम्मद नसीम खांडे के रुप में पहचान हुई है।

अहमद भट्टी को पूछताछ के लिए उठाया
अधिकारी ने बताया पुलिस स्टेशन उरी में कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई। पुछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि ये अवैध रुप से हासिल किए गए हथगोले और नकदी उन्हें मदियान कमलकोटे के निवासी करम दीन भट्टी के बेटे मंजूर अहमद भट्टी ने उपलब्ध कराए थे, ताकि वे किसी भी आतंकवादी घटना को अंजाम दे सकें। इसके बाद मंजूर अहमद भट्टी को पूछताछ के लिए उठाया गया।

2.17 लाख रुपये की नकदी बरामद
पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि उसने आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए इन व्यक्तियों को अवैध रूप से प्राप्त ग्रेनेड और नकदी की आपूर्ति की है और अपने घर के पास अपने परिचित स्थान पर एक हथगोला और नकदी भी रखी है। नतीजतन, उसके खुलासे पर एक चीनी हथगोला और 2.17 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई। इस मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *