देश

राष्ट्रपति मुर्मू कल जैसलमेर आएंगी, सेना के कार्यक्रम में स्वागत करेंगे राज्यपाल

जैसलमेर.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 23 दिसंबर को जैसलमेर आएंगी। वे पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगी। शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में राजीविका की लाभार्थी महिलाओं से संवाद करेंगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की यात्रा से एक दिन पहले यानी 22 दिसंबर को राज्यपाल कलराज मिश्र जआ रहे हैं। वे राष्ट्रपति की अगवानी कर उनके साथ कार्यक्रमों में रहेंगे।

राष्ट्रपति की जैसलमेर शहर में यात्रा के मद्देनजर प्रशासन और पुलिस की तरफ से खास तैयारियां की जा रही हैं। संभागीय आयुक्त ने दो वीवीआइपी व्यक्तियों की यात्रा व्यवस्थाओं में सहयोग के लिए बाड़मेर एडीएम और बालोतरा, शिव और सेडवा के एसडीएम को जैसलमेर भेजा है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए जाब्ता बाहरी शहरों से भी जैसलमेर आ रहा है। इसी तरह से जोधपुर व बाड़मेर मेडिकल कॉलेजों से मेडिकल डिपार्टमेंट की टीम भी जैसलमेर आ रही है।

शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में हो रही तैयारियां
शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में राष्ट्रपति और राज्यपाल की ओर से लाभार्थी महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम के लिए डोम टेंट लगाने का काम शुरू हो गया है। मैदान की लेवलिंग और सफाई के काम में नगरपरिषद के कर्मचारी जुटे हुए हैं। राष्ट्रपति का काफिला जिन सड़क मार्गों से होकर गुजरेगा, उन्हें सजाने-संवारने का काम भी हाथ में लिया गया है। प्रशासन के आला अधिकारी देश की प्रथम नागरिक की जैसलमेर यात्रा को लेकर जरूरी बंदोबस्त में जुटे हैं। कई विभागों को इस संबंध में जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। उनके अधिकारी और कर्मचारी भी इन दिनों वीवीआईपी की विजिट को बेहतर तरीके से अंजाम देने के काम में जुटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *