खेल

टीम इंडिया टीम टी20 विश्व कप 2024 को एक नई चुनौती की तरह देख रही, गौतम गंभीर ने बताया उस टीम का नाम जो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा होगी

नई दिल्ली
भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने उस टीम का नाम बताया है, जो जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा होगी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को इस मामले में दूसरे नंबर पर रखा है। दक्षिण अफ्रीका में 2007 विश्व कप में भारत को T20I खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने कहा है कि टीम इंडिया को लंबे समय से खिताब का इंतजार है और इसी वजह से टीम इंडिया की नजरें अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर हैं। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से ज्यादा खतरा अफगानिस्तान से होगा।

भारतीय टीम को हाल ही में वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में हार मिली थी। टीम ने 2013 से एक भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है और टीम टी20 विश्व कप 2024 को एक नई चुनौती की तरह देख रही है। ये टूर्नामेंट आईपीएल 2024 के ठीक बाद होगा। आईपीएल का समापन मई के आखिर में होगा और जून से टी20 विश्व कप की शुरुआत होगी। इस बार टी20 वर्ल्ड कप 20 टीमों वाला होगा और भारतीय टीम को सबसे ज्यादा खतरा गौतम गंभीर के मुताबिक अफगानिस्तान की टीम से होगा, क्योंकि उन परिस्थितियों में टीम खतरनाक साबित हो सकती है।

थंब्सअप के इवेंट में पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा, "टी20 विश्व कप में भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा, उन परिस्थितियों में अफगानिस्तान हो सकता है। वह बहुत खतरनाक हो सकता है और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया है, क्योंकि उनके पास इम्पैक्ट प्लेयर हैं और इंग्लैंड, क्योंकि वे टी20 क्रिकेट वैसे ही खेलते हैं, जैसे उन्हें खेलना चाहिए।" गंभीर के अनुसार अफगानिस्तान एक सरप्राइज पैकेज के रूप में उभरा है और उनके पास भारत को चुनौती देने की क्षमता है, खासकर टी20 विश्व कप की अनूठी परिस्थितियों में। अफगानिस्तान के पास अच्छी गेंदबाजी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *