खेल

साल 2023 का आखिरी मन की बात का एपिसोड था, भारतीय टीम ने सभी भारतीयों का दिल जीत लिया, अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम की जीत प्रेरणादायी

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात का कार्यक्रम किया। उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने सभी भारतीयों का दिल जीत लिया। वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल अहमदाबाद हुआ था। भारत को आस्ट्रेलिया ने हराकर खिताब अपने नाम किया था।

पीएम मोदी का यह साल 2023 का आखिरी मन की बात का एपिसोड था। उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा कि वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा था। इसी प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ियों ने सभी भारतीयों के दिल जीत लिए। अंडर-19 में हमारी महिला क्रिकेट टीम ने कड़ी मेहनत कर जीत हासिल की है। उनकी यह जीत प्रेरणादायक है।

विराट व शमी का शानदार प्रदर्शन
भारत की धरती पर इस बार आईसीसी वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था। भारत ने शुरूआत में एक तरफा प्रदर्शन किया था। उसने लगातार 10 के 10 मैच जीते थे। विराट कोहली और मोहम्मद शमी ने पूरे टूर्नामेंट में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था।
 
अंडर-19 टीम का धमाल
भारत की महिला अंडर-19 टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड को हरा दिया। इस ऐतिहासिक जीत में श्वेता सहरावत व कप्तान शेफाली वर्मा का बहुत बड़ा योगदान रहा। श्वेता सहरावत ने सात मैचों में 297 रन बनाए। कप्तान शेफाली वर्मा ने 172 रन बनाए। पार्श्ववी चोपड़ा ने 6 मैच में 11 विकेट चटकाए व मन्नत ने 9 विकेट लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *