देश

”जिन लोगों ने इतने वर्षों में भारत को तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी, वो भारत जोड़ो यात्रा पर निकल गये, राहुल गांधी पर जेपी नड्डा का जोरदार प्रहार

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को विपक्षी दलों खासतौर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने हमारे समाज में अन्याय करने में कोई कसर नहीं छोड़ी वो आजकल न्याय यात्रा की कल्पना कर रहे हैं। रविवार को यहां दुबग्गा चौराहा के एक पार्क में केंद्रीय मंत्री व मोहनलालगंज से भाजपा के सांसद कौशल किशोर द्वारा आयोजित महिला हाफ मैराथन में शामिल होने के बाद नड्डा एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

राहुल गांधी पर साधा निशाना
उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ''जिन लोगों ने इतने वर्षों में भारत को तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी, वो भारत जोड़ो यात्रा पर निकल गये।'' उन्होंने कहा कि ''जिन लोगों ने हमारे समाज में अन्याय करने में कोई कसर नहीं छोड़ी वे आजकल न्याय यात्रा की कल्पना कर रहे हैं। यह कितनी बड़ी विडंबना है कि जिन लोगों ने अपने परिवार से बाहर कभी कुछ नहीं सोचा, वे देश की बात कर रहे हैं।'' नड्डा ने 14 जनवरी से शुरू होने वाली कांग्रेस की "भारत न्याय यात्रा" के मद्देनजर नड्डा यह टिप्पणी की। यह यात्रा मणिपुर से शुरू होकर 14 राज्यों और 85 जिलों से होते हुए मुंबई पहुंचेगी। कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि भारत न्याय यात्रा के तहत 6,200 किलोमीटर दूरी तय की जाएगी और महाराष्ट्र पहुंचने से पहले यह मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात से होकर गुजरेगी।

अखिलेश यादव को भी घेरा
भाजपा नेता ने केन्‍द्र और राज्‍य की डबल इंजन सरकार की विकास कार्यों की सराहना करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि ''मोदी जी, योगी जी भारत कैसे आगे बढ़े, इसकी बात करते हैं और लेकिन जब अखिलेश बात करते हैं, जब राहुल (राहुल गांधी) बात करते हैं तो एक ही बात करते हैं मैं और मेरा परिवार आबाद रहे, इससे ज्यादा उनकी कोई कल्पना नहीं है।'' अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की चर्चा किये बिना भाजपा अध्यक्ष ने विपक्षी दलों के पर तंज कसते हुए कहा कि ''स्पर्धा सिर्फ खिलाडी की नहीं होती, स्पर्धा देश को आगे ले जाने वालों और रोकने वालों के बीच भी होती है।''

मोदी जी देश को आगे बढ़ा रहे
जेपी नड्डा ने कहा ''एक तरफ मोदी जी हैं जो देश को आगे बढ़ा रहे हैं और एक तरफ ‘इंडिया' गठबंधन है, इंडी एलायंस मोदी रोको, मोदी रोको कर रहा है और दूसरी तरफ मोदी जी हैं जो कह रहे हैं भारत को आगे ले चलो, आगे ले चलो।'' उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि ''यह अंतर हमको समझना पड़ेगा। उनकी स्‍पर्धा है कि वो कितना पीछे जाएं और हमारी स्पर्धा है कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत को कितना आगे ले जाएं।'' नड्डा ने कहा कि यदि हम महिलाओं, युवाओं, किसानों और गरीबों को ताकतवर बनाते हैं तो विकसित भारत बनने से कोई रोक नहीं सकता।”

'बीजेपी का चार जातियों पर फोकस'
उन्होंने कहा, ''जब हम विकसित भारत की कल्पना करते हैं तो युवा हो, महिला हो, गरीब हो, गांव से जुड़ा हो और हमारा किसान भाई हो, ये सब जब विकास की गति में अपने आपको शामिल करके आगे बढ़ते हैं तो भारत विकसित भारत बनेगा। इसीलिए प्रधानमंत्री जी ने बड़े स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा कि मुझे चार ही जातियां दिखती हैं।'' उन्होंने कहा, “मोदी जी ने साफ कहा कि चार जातियां दिखती हैं- सबसे पहली जाति है महिला, दूसरी जाति है युवा, तीसरी किसान और चौथी गरीब की जाति है। यदि हम गरीबों को मजबूत करते हैं, उनको ताकत देते हैं, किसानों, महिलाओं और युवाओं को ताकत देते हैं तो हमें विकसित भारत बनने से कोई रोक नहीं सकता। यह कल्पना लेकर हम चलें हैं।” जेपी नड्डा ने महिलाओं, गरीबों, किसानों और युवाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि ये (योजनाएं) इनको ताकत देती हैं और तस्वीर व तकदीर बदलती हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ''एक समय में उप्र कैसा जाना जाता था, गुंडों का प्रदेश कहना अच्छा नहीं होता। महिलाएं, बहू बेटियां घर से निकलकर शाम को वापस सुरक्षित पहुंच जाएं, इसकी कल्पना आसान नहीं थी। विकास के नाम पर सारे काम ठप थे।'' उन्होंने कहा कि उप्र का मतलब पिछड़ा हुआ प्रदेश था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *