छत्तीसगढ़राज्य

आज पर्यटकों के दर्शनार्थ खुला रहेगा मैत्री बाग एवं चिडियाघर

भिलाई
 1 जनवरी  सोमवार को मैत्री बाग एवं चिडियाघर पर्यटकों के दर्शनार्थ खुला रहेगा। प्रति नववर्ष के आगमन पर आस-पास के क्षेत्रों से भारी संख्या में पर्यटक, मैत्री बाग में मनोरंजन एवं पर्यटन के उद्येश्य आते है। अत: कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए तथा अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए पर्यटकों को paytm या दूसरे मान्य UPI  एप्स के माध्यम से ऑनलाईन भुगतान करने पर ही टिकट बुक करने पर सुविधा प्रदान की जाएगी।

पर्यटक  अपने मोबाइल में paytm या दूसरे मान्य UPI एप्स डाउनलोड कर लें और नववर्ष के दिन भीड़ में अनावश्यक परेशान होने से बचे।
शहर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पर्यटकों को कोरोना वायरस के बचाव के नियमों का पूर्णत: पालन करना होगा। हाल ही में, विभिन्न स्वास्थ्य अधिकारियों के रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस का एक नया प्रकार (स्ट्रेन) उभरा है जो कि कई राज्यों में फैल रहा है। विगत दिनों भिलाई-दुर्ग में कोरोना के 11 संभावित प्रकरण प्रकाश में आये हैं।

सभी व्यक्ति विभिन्न सुरक्षात्मक उपायों का पालन करें, भीड़-भाड़ वाली जगहों और अस्पतालों में आवश्यक रूप से मास्क पहनें, बार-बार हाथ धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें और सामाजिक दूरी का पालन करें। किसी भी प्रकार का वायरल संक्रमण जैसे सर्दी, खांसी और बुखार या सांस लेने में परेशानी होने पर कोविड-19 का परीक्षण करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *