मनोरंजन

मौनी, अंकिता दोनों ने ‘सफेद’ में काम करने से किया इंकार

मुंबई

इन दिनों, फिल्ममेकर संदीप सिंह अपनी फिल्म ‘सफेद’ को लेकर चर्चा में हैं। ये फिल्म ट्रांसजेंडर और विधवा की जिंदगी पर आधारित है, जिन्हें समाज में अलग-अलग कर दिया जाता है। फिल्म में मीरा चोपड़ा विधवा का किरदार निभाती नजर आ रही हैं। हालांकि,मीरा इस फिल्म के लिए संदीप की पहली चॉइस नहीं थी। हाल ही में बातचीत के दौरान, संदीप ने बताया कि उन्होंने अपने इंडस्ट्री फ्रेंड्स अंकिता लोखंडे और मौनी रॉय से फिल्म की स्क्रिप्ट शेयर की थी।

वे चाहते थे कि दोनों में से कोई एक इस फिल्म का हिस्सा बने। हालांकि दोनों ने ही इंकार कर दिया। इतना ही नहीं, संदीप की मानें तो मौनी ने अब उनसे दूरियां बना ली हैं और जिसकी वजह बने – सुशांत सिंह राजपूत। संदीप कहते हैं, कोई एक्टर इस प्रोजेक्ट से जुड़ना नहीं चाहता था, मेरी दोस्त अंकिता लोखंडे और मौनी रॉय तक ने मना कर दिया। हां, मेरे साथ ये लोग उठते-बैठते थे लेकिन इसके बावजूद मना किया। मौनी तो शायद सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद हुई कॉन्ट्रोवर्सी से डर गईं। उन्हें लगा कि यदि वो मुझसे अपनी दोस्ती को बरकरार रखती हैं तो वो बदनाम हो जाएंगी। अब मुझे भी लगता है कि मैं मौनी के साथ अपना समय बर्बाद कर रहा था। मेरा उनपर बहुत विश्वास किया लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया पर मुझे अनफॉलो कर दिया। फोन उठाना बंद कर दिया। खुद को मेरा दोस्त कहती थीं लेकिन मुसीबत के वक्त मुझे छोड़कर चली गईं। बस यही उम्मीद करता हूं कि वो अपने दूसरे दोस्तों के साथ सही तरीके से दोस्ती निभाए। उन्होंने आगे कहा, वैसे, कई हिट प्रोजेक्ट से जुड़ने के बावजूद कोई इस कॉन्सेप्ट में पैसा लगाने तक को तैयार नहीं था। मैं तो सिर्फ 1 से 2 करोड़ रूपए मांग रहा था ये फिल्म बनाने के लिए लेकिन किसी ने मदद नहीं की। फिर मैंने भीख मांगना बंद कर दिया और अपने पास से 50 लाख रूपए निकाले और आगे बढ़ा।

यकीन मानिए कई टीम मेंबर्स ने तो मुझसे पैसे तक नहीं लिए। फिर चाहे वो सिंगर सोनू निगम हों या रेखा भारद्वाज, वीडियो एडिटर हो या प्रोडक्शन हाउस, सभी ने मुझपर विश्वास किया। सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून, 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। तो क्या संदीप कभी सुशांत की कहानी पर्दे पर लाएंगे? इस पर वे जवाब देते हैं, 'मैं कभी सुशांत सिंह राजपूत पर फिल्म नहीं बनाना चाहता, मैं कभी उसकी पॉपुलैरिटी का फायदा नहीं उठाऊंगा। जब वो एक बहुत बड़ा स्टार था, तब भी मैंने उसका फायदा नहीं उठाया। मैंने कभी उसे कोई अपनी फिल्म या प्रोजेक्ट ऑफर नहीं की थी, कभी नहीं सोचा कि उससे पैसा कमाऊं। मैंने पहले भी कभी नहीं किया और ना कभी ऐसा आगे चलकर करूंगा। संदीप की अपकमिंग फिल्म ‘मैं अटल हूं’ अगले साल थिएटर में रिलीज होगी। फिल्म में पंकज त्रिपाठी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका में नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *