धर्म एवं ज्योतिष

नए साल में शनि देव 3 बार बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों की चमकेगी किस्मत!

आने वाला नया साल 2024 कुछ राशियों के जातकों के लिए बेहद ही शुभ तो कुछ राशियों के जातकों के लिए ग्रह गोचर की उल्टी चालों से अशुभ और विपरीत प्रभाव डालने वाला भी साबित होगा. नए साल 2024 में ज्योतिष गणना के अनुसार 29 जून 2024 को “शनि ” कुंभ में वक्रीय होने वाला है. ध्यान देने वाली बात तो यह है कि शनि की इस उल्टी चाल की बुरी नजर और प्रभाव भी कई राशियों पर पड़ने वाले हैं.

अगर उन राशियों के जातक पहले ही शनि के इस बुरे प्रकोप का पहले ही उपाय कर लेते हैं तो ठीक है, नहीं तों उन राशियों के जातकों को पूरे साल संकटों का सामना करने के साथ ही शनि का भयंकर प्रकोप भी झेलना पड़ेगा. तो आईए जानते हैं ज्योतिषी से कौन सी है वह राशि और शनि के इस प्रकोप के क्या है आसान उपाय.

कई राशियों पर पड़ेगी इसकी नजर
 29 जून 2024 को शनि कुंभ में वक्रीय होगा. ऐसे में शनि की बुरी नजरे हैं वह कई राशियों पर पड़ेगी. इसकी जो नज़रे हैं उसमें तीसरी नजर मेष राशि पर पड़ेगी, सातवीं दृष्टि इसकी सिंह राशि पर और शनि की दसवीं दृष्टि वृश्चिक राशि पर पड़ेगी. ज्योतिषी का कहना है कि जिन लोगों का शनि मार्गी है. उन पर तो इसका किसी तरह से प्रभाव नहीं पड़ेगा. लेकिन जिन लोगों का शनि वक्रीय है उन लोगों को तो खासतौर से इसे सचेत रहना चाहिए. क्योंकि है उनके जीवन के लिए यह नकारात्मक भी हो सकता है और सकारात्मक भी हो सकता है.ज्योतिषी का कहना है कि अगर यह सकारात्मक होता है तो कोई परेशानी नहीं है. लेकिन, यदि यह नकारात्मक होता है तो यह शनि काफी मात्रा में घातक साबित हो सकता है.

यें है बचाव का सबसे आसान उपाय
 इससे बचने का एक सीधा और सबसे सरल उपाय है कि मात्र जिस कक्ष में शनि जन्म काल से बैठा है. उस कक्ष में आठ बैगन जहां से भी नजदीकी में खरीदा जाए, वहां के किसी भी नजदीकी मंदिर में उन्हें भेंट कर दिया जाए. बस याद रखने की बात यह है कि वह बैगन किसी के हाथ में न देकर उन्हें मंदिर में भेंट करना है. जिसके बाद कितना भी शनि का दुष्प्रभाव क्यों ना हो तत्काल ही इस उपाय से आराम मिल जाएगा. ज्योतिषी का कहना है कि नए साल में शनि की इस प्रकोप से बचने के लिए बैगन ही सबसे उपयुक्त उपाय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *