लाइफ स्टाइल

सेहत की सफलता: 52 साल की महिला द्वारा साझा किया गया ब्यूटी और फिटनेस का राज़

कमजोर होने पर स्टेमिना में कमी, स्किन पर झुर्रियां, बालों का झड़ना, जोड़ों में दर्द जैसी कई समस्याएं होती हैं. यह सभी समस्याएं 40 की उम्र के बाद दिखनी शुरू हो जाती हैं. लेकिन एक महिला ऐसी हैं जिन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. जानकारी के मुताबिक, इन महिला का नाम जीना स्टीवर्ट (Gina Stewart) है और यह ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं. जीना के तीन पोते-पोतियां हैं और इस बात पर कोई विश्वास भी नहीं करता. कुछ समय पहले जीना ने अपने फिटनेस और ब्यूटी टिप्स के बारे में जानकारी शेयर की.

जीना ने डेली स्टार को इंटरव्यू में बताया, "मैं कोशिश करता हूं कि मैं अपना अच्छे से ख्याल रख पाऊं. मुझे जो भी नॉलेज मिली है मैं हमेशा उसे इंस्टाग्राम पर शेयर करती हूं ताकि अन्य लोग भी उस जानकारी का फायदा उठा पाएं. मैं ऑर्गनिक फूड्स खाना खाती रही हूं और हमेशा से ही ऐसी चीजों को खाने से बचती हूं जिनकी सेल्फ लाइफ बढ़ाने के लिए प्रिजर्वेटिव्स मिलाए जाते हैं. उम्र बढ़ने के साथ मेरा मानना ​​​​है कि जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं हमारे जीने का तरीका भी बदलता जाता है और फिर लाइफस्टाइल प्रभावित होने लगती है. मुझे लगता है कि एक डिसिप्लीन वाले पॉजिटिव माइंडसेट से मुझे काफी मदद मिली है." 

19 साल की उम्र में बन गई थीं मां

जीना ने आगे बताया, "जब मैं 19 साल की थी तब मेरा पहला बच्चा हो गया था. मेरे तीन बच्चे हैं. अभी मेरी बेटी की भी एक आठ साल की बच्ची है. मैं 20 सितंबर को 52 साल की हो जाऊंगी और मुझे खुशी है कि मैं शारीरिक और मानसिक रूप से फिट हूं. अगर किसी मैं भी लाइफ को लेकर डेडिकेशन, जीने की इच्छा और समझदारी है तो कोई भी लंबी उम्र जी सकता है.”

स्किन को ऐसे रखती हैं हेल्दी

वजन कम करने के लिए इस समय खाएं खाना, तेजी से होगा वेट लॉस 

146 किलो की महिला ने घटाया 82 Kg वजन, इन 3 चीजों से हुआ वेट लॉस! 
जीना ने आगे बताया, "मैं एजिंग से बचने के लिए रोजशिप ऑयल का रोजाना प्रयोग करती हूं. इससे मेरी बढ़ी हुई उम्र नहीं दिखती. इसके अलावा मैंने बोटॉक्स का भी प्रयोग किया है, जो कि मेरी स्किन का सीक्रेट है. इससे त्वचा को मॉइस्चराइज करने, चमकदार बनाने और मरम्मत करने में मदद मिलती है."

सेहत का ऐसे रखती हैं ख्याल

जीना ने एक अन्य इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह अपनी डाइट का काफी ख्याल रखती हैं इससे उन्हें अपनी फिटनेस बनाए रखने में मदद मिलती है. वह हाई प्रोटीन डाइट लेती हैं. जीना कभी भी जंक फूड और प्रोसेस्ड फूड का सेवन नहीं करतीं, इससे उन्हें यंग दिखने में मदद मिली है. जीना के मुताबिक, अगर किसी की डाइट सही होगी तो उसकी सेहत भी सही रहेगी. इसलिए हमेशा डाइट में लीन प्रोटीन वाले फूड्स और फल-सब्जियां जरूर एड करें. कोशिश करें कि ये चीजें ऑर्गेनिक हों. इसके अलावा सभी को दिन में कम से कम 2 बार ग्रीन टी जरूर पीना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *