देश

लॉरी की चपेट में आने से एक वाहन पलट गया जिससे खुल गई पोल, सड़क पर बिखरे 7 करोड़ रुपये, पुलिस ने जब्त किए

आंध्र प्रदेश
आचार संहिता के बीच आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में पुलिस ने 7 करोड़ रुपये जब्त किए है। दरअसल, नल्लाजर्ला मंडल के अनंतपल्ली में लॉरी की चपेट में आने से एक वाहन पलट गया जिससे यह पोल खोल गई। इसी वाहन से सात बक्सों में रखे 7 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए। विजयवाड़ा से विशाखापत्तनम की ओर जा रही वाहन जब पलटी तो स्थानीय लोगों ने देखा कि उस वाहन में नकदी से भरे 7 गत्ते के बक्से ले जाए जा रहे थे, जिसमें भारी कैश रखा हुआ था। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। हादसे के बाद वाहन के चालक को चोटें आईं और उसे इलाज के लिए गोपालपुरम अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।
 
रासायनिक चूने की बोरियों के नीचे दबाए थे नकदी
कोव्वुरू उप-विभागीय पुलिस अधिकारी के सीएच रामा राव ने मामले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नल्लाजेरला मंडल में वीरावल्ली टोल प्लाजा के पास रासायनिक चूने की बोरियों के नीचे नकदी को छिपाया गया था। इसका पता तब लगा जब एक ट्रक ने हल्के एलसीवी को पीछे से टक्कर मार दी और वह पलट गया।हादसे में एलसीवी पलटने के बाद नकदी से भरे बक्से मिले।

7 बॉक्स में 7 करोड़
राव ने बताया कि नकदी से भरा वाहन हैदराबाद के नचाराम से मंडापेटा की ओर जा रहा था। नकदी बॉक्स रासायनिक चूने की बोरियों के बीच रखे हुए थे। ये सात बॉक्स थे और प्रत्येक बॉक्स में एक करोड़ रुपये थे। वाहन के चालक के वीरभद्र राव का पैर टूट गया और उनकी आंख पर चोट लग गई, जिससे पुलिस को आगे बढ़ने और गिरफ्तारी करने से पहले उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। पुलिस ने आईपीसी की धारा 338 के तहत दुर्घटना का मामला दर्ज किया और नकदी आयकर विभाग को सौंप दी। इस बीच, पुलिस नकदी की उत्पत्ति और इसके पारगमन के पीछे के लोगों की जांच कर रही है। आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर विधानसभा चुनाव के साथ 13 मई को चुनाव होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *