छत्तीसगढ़राज्य

कोरिया में 10वीं और 12वीं में टॉपर बेटियों को तोहफे में मिलेगी स्कूटी, विधायक रेणुका सिंह निभाएंगी वादा

कोरिया.

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आने के बाद भरतपुर सोनहत विधायक व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने अपने वायदे के अनुसार 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में भरतपुर सोनहत विधानसभा में अव्वल आने वाली दो छात्राओं को स्कूटी आचार संहिता खत्म होने के बाद ही भव्य समारोह में स्कूटी प्रदान करेंगी। अविभाजित कोरिया जिले में टॉपर छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए ऐसा कार्य करने वाली विधायक रेणुका सिंह पहली जनप्रतिनिधि होंगी।

विधायक की घोषणा के अनुसार न्यू लाइफ इंग्लिश मीडियम स्कूल जनकपुर की कक्षा 10वीं की छात्रा शिफा बी 96.50 प्रतिशत प्राप्त कर 10वीं बोर्ड परीक्षा में भरतपुर-सोनहत विधानसभा में अव्वल रही एवं  स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, भरतपुर की छात्रा अंकिता रजक ने 91.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 12वीं बोर्ड परीक्षा में अव्वल रही है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विधायक रेणुका सिंह इन दिनों झारखंड राज्य के चुनावी दौरे पर हैं। ऐसे में उन्होंने दोनों टॉपर छात्राओं व उनके अभिभावकों से फोन पर बात कर इस उपलब्धि के लिए बधाई देते ही उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी और अपनी घोषणा अनुरूप आचार संहिता खत्म होने के बाद स्कूटी देने की बात कही है। दोनों छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए विधायक रेणुका सिंह ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट भी लिखा है। जिसमे लिखा है कि शाबाश… शिफ़ा और अंकिता। कठिनाइयों के बीच सफलता अर्जित कर आप दोनों ने साबित किया है कि प्रतिभा सुविधाओं की मोहताज नहीं होती। इच्छाशक्ति के साथ सच्ची लगन और परिश्रम से सफलता निश्चित है। आपके माता-पिता और गुरु धन्य हैं। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में मेरे विधानसभा क्षेत्र से कक्षा 10 वीं में जनकपुर निवासी शिफा बी छात्रा न्यू लाइफ इंग्लिश स्कूल (जनकपुर) को 96.50% एवं 12 वीं में भरतपुर की अंकिता रजक छात्रा स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल (भरतपुर) को 91.20% के साथ प्रथम स्थान प्राप्त करने पर दोनों से फ़ोन में बात कर अपनी शुभकामनाएं दी। विधानसभा के बच्चों से मैंने वादा किया था की प्रथम आने पर उनको स्कूटी या बाइक इनाम में दूँगी। मेरिट होल्डर बच्चो को किए गये वादे अनुसार स्कूटी आरक्षित कर दी गयी है। पुनः आप दोनों को बधाई।

एग्जाम शुरू होने से पहले की थी घोषणा
पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व भरतपुर-सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले भरतपुर-सोनहत विधानसभा में टाॅप करने वाले छात्र-छात्राओं को बाइक व स्कूटी देने की घोषणा की थी। सोशल मीडिया में पोस्ट कर रेणुका सिंह ने लिखा था की मेरे विधानसभा क्षेत्र भरतपुर सोनहत में 10 वी और 12 वी में अव्वल आने वाले छात्रों को मैंने पुरस्कृत करने का निर्णय लिया है। बोर्ड परीक्षा में अव्वल आने छात्रों को मैंने बाइक या स्कूटी देने का निर्णय लिया है। इसी घोषणा को पूरा करते हुए 4 जून के बाद आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद जनकपुर में भव्य कार्यक्रम आयोजित कर टॉपर छात्राओं को स्कूटी वितरण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *