देश

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में नामांकन से पहले PM ने की ख़ास बात, माँ को याद कर हुए भावुक

काशी
बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में नामांकन करने पहुँचे पीएम मोदी ने नामांकन से पहले की ख़ास बात एक तरफ़ कांग्रेस और राहुल गाँधी पर तीखी प्रतिक्रियाँ ज़ाहिर की तो माँ को याद कर भावुक भी हुए प्रधानमंत्री।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपने नामांकन के लिए पहुँचे जहाँ सातवें और अंतिम चरण में मतदान होना है इसके लिये नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और पीएम मोदी नॉमिनेशन करने काशी पहुँचे है जहाँ प्रधानमंत्री ने आजतक  टीवी से अपने नामांकन से पहले बात चीत के दौरान कहा up जाने भरपूर आशीर्वाद देगा ही देगा कोई कमी नहीं होने देगा साथ ही कहा इस बार उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलने वाला है , पीएम ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरेंगे को लेकर कहा ये परिवार महत्वपूर्ण नहीं है और सवाल उठाते हुए कहा कि वायदा से क्यों भागना पड़ा है राहुल को एयर राहुल गाँधी पर तीखी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए कहा कि राहुल पराजय देख चुके है , पीएम ने राहुल गाँधी पर टिप्पणी करने हुए कहा कि वायनाड से भागने के बाद और रायबरेली से चुनावी मैदान में उतरने से पहले उन्होंने ( राहुल गाँधी ) ने अपनी भास और टोन बहुत तीखा कर दिया है राहुल राहुल गाँधी अनाप शनाप बोल रहे है केरल ने उनको बहुत अच्छा सवाल सिखाया है केरल के लोग शायद राहुल गाँधी को पहचान गये है ।

अपने संसदीय क्षेत्र पहुँचे प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी की जनता के प्यार और उत्साह से इतने आह्लादित हुए कि उन्होंने कहा मुझे माँ गंगा ने यहाँ बुलाया है माँ गंगा ने मुझे गोद लिया है अपनी माँ को याद कर भावुक भी हो गये उन्होंने कहा माँ के निधन के बाद माँ गंगा ही मेरी माँ है । पीएम ने कहा 10 साल पहले यहाँ प्रतिनिधि बनने आया था , पिछले दस सालों में काशी वासियों ने मुझे देखते ही देखते बनारसिया बना दिया है ।प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों के अपार प्यार को देख के मुझे लगहै कि मेरी ज़िम्मेदारी और दायित्व रोज़ बढ़ रहा है ।पीएम ने कहा मैं हर काम को परमात्मा की पूजा समझ के करता हूँ हर काम को ईश्वर की आराधना समझ के करता हूँ । जनता जनार्दन को ईश्वर का रूप मानता हूँ ।पीएम ने कहा कि जनता मेरे लिये ईश्वर का रूप है ।पीएम का कहना था कि शायद परमात्मा ने स्वयं मुझे किसी काम के लिए भेजा है ।

प्रमात्मा ने भारत भूमि के लिये मुझे चुना है और एक प्रकार से मैं सारे संबंधों से विरक्त होकर हर काम को परमात्मा की पूजा समझ के करता हूँ । पीएम ने कहा मैं 140 करोड़ देश वासियों को ईश्वर का रूप मानता हूँ । प्रधानमंत्री ने किया ईश्वर का धन्यवाद कहा परमात्मा ने मुझे जितना भी जीवन दिया है उसका एक एक क्षण और शरीर का एक एक कण सिर्फ़ और सिर्फ़ माँ भारती के लिये है ।

प्रधानमंत्री मोदी अपनी माँ को याद कर भावुक हुए पीएम ने कहा मेरी माँ मुझे पूछती थी काशी विश्वनाथ मंदिर जाते हो या नहीं मेरी माँ जब 100 वर्ष की हुई थी और उनके जन्म दिन पर उनसे मिलने गया था तो माँ ने मुझे कहा कि जीवन में दो बातें हमेशा ध्यान रखना रिश्वत लेना नहीं और ग़रीबों को भूलना नहीं । काम करो बुद्धि से और जीवन जीयो शुद्धि से , पीएम ने इस दौरान साफ़ साफ़ कहा कि चुनाव में राम मंदिर पहले भी मुद्दा नहीं था आगे भी नहीं रहेगा । राम मंदिर श्रद्धा का विषय है चुनाव का नहीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *