ग्वालियरमध्य प्रदेश

गुना में ट्रेंचिंग ग्राउंड में 150 से ज्यादा पशु अवशेष मिलने के बाद गौ सेवक भड़क गए और चक्काजाम कर दिया

गुना

गुना में गौ सेवकों ने हंगामा कर दिया. नगर पालिका के ट्रेंचिंग ग्राउंड में 150 से ज्यादा पशु अवशेष मिलने के बाद गौ सेवक भड़क गए और चक्काजाम कर दिया. पशुओं के अवशेषों को बोरे में भरकर गौ सेवक चक्काजाम करने पहुंच गए. सूचना मिलते ही प्रशासन भी गौ सेवकों को मनाने पहुंच गया, लेकिन गौ सेवकों ने प्रशासन के सामने चक्काजाम करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी. गौ तस्करी और प्रशासनिक अव्यवस्थाओं को लेकर गौ सेवकों में नाराजगी थी. गौ सेवकों ने मांग की है कि जिस तरह की सुरक्षा नेताओं को दी जाती है, वैसी ही सुरक्षा गौ माता को दी जाए.

जिस स्थान पर पशुओं के अवशेष मिले वो नगरपालिका का ट्रेंचिंग ग्राउंड है. सूचना मौके पर गौ सेवक ट्रेंचिंग ग्राउंड पहुंचे थे. अवशेष मिलने के बाद हंगामा शुरू हो गया. हालांकि, प्रशासन ने आनन फ़ानन में अवशेषों को जमीन में दफन करवा दिया, पोस्टमॉर्टम भी कराया जाएगा.

हंगामा कर रहे गौ सेवकों का दर्द छलक पड़ा. एक गौ सेवक मनोज ओझा ने बयान में कहा कि ऊपर से लेकर नीचे तक हमारी सरकार है लेकिन उसके बावजूद सुनवाई नहीं होती. 150 से ज्यादा पशु अवशेष बरामद हुए हैं, लेकिन प्रशासन हमेशा की तरह लीपापोती करने की तैयारी में है.

  इस मामले में जिले के पुलिस कप्तान संजीव कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली गई है. प्रशासन ने बताया कि सभी पशु अवशेषों को दफ़न करा दिया गया है. पशु अवशेष ट्रेंचिंग ग्राउंड में कैसे पहुंचे, ये जांच का विषय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *