देश

पड़ोसी राज्य जम्मू कश्मीर के कठुआ में आंतकी हमले के बाद पुलिस जिला नूरपुर अलर्ट, बढ़ाई सुरक्षा

नूरपुर
पड़ोसी राज्य जम्मू कश्मीर के कठुआ में आंतकी हमले के बाद पुलिस जिला नूरपुर अलर्ट हो गई है। नूरपुर के पुलिस उपाधीक्षक विशाल वर्मा ने बताया कि पुलिस को जैसे ही यह सूचना मिली कि जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकी वारदात हुई है तो पुलिस जिला नूरपुर अलर्ट हो गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस जिला नूरपुर द्वारा पहले से ही सीमावर्ती इलाकों में नाके लगाए हुए हैं। लेकिन अब पुलिस ने पंजाब के साथ लगते हुए हर प्रवेश द्वार पर सुरक्षा मजबूत कर दी है।

अलर्ट मोड पर हिमाचल पुलिस
थाना क्षेत्र नूरपुर के तहत हिमाचल के प्रवेश द्वार कंडवाल में हर वाहन की मुस्तैदी से तलाशी ली जा रही है व तलाशी के बाद ही वाहनों को हिमाचल प्रदेश में प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वह स्वयं सीमावर्ती इलाकों की गश्त कर रहे हैं तथा अन्य टीमें भी नियमित रूप से पर गश्त कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह नाके लगाए हुए हैं। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी हर आने जाने वाले वाहन पर पैनी नजर रखी जा रही है।

आतंकी हमले में पांच जवान हुए बलिदान
कठुआ में सोमवार को सेना के काफिला पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में पांच सुरक्षाकर्मी बलिदान हो गए। इसके साथ ही कई जवान घायल भी हुए। जिसके बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सेना का सर्च अभियान जारी है। मंगलवार रात को भी जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी सेना ने ऑपरेशन चलाया। दोनों और से गोलीबारी भी हुई। मगर किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई। आज भी डोडा में सेना ने सर्च अभियान चलाया था। जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में अभी भी पुलिस और सेना आतंकियों की तलाश में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *