मध्य प्रदेश

BU ने छिंदवाड़ा विवि में प्रवेशित विद्यार्थियों के नामांकन और पात्रता बनाने पर रजिस्ट्रार को लगाई फटकार

भोपाल
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने नये छिंदवाड़ा विवि में प्रवेशित विद्यार्थियों के नामांकन करने के साथ उनकी पात्रता तक बना डाली। इसकी सूचना मिलने पर प्रमुख सचिव हरिरंजन राव ने रजिस्ट्रार अजित श्रीवास्तव को तलब कर फटकार तक लगाई है। पीएसी राव से फटकार मिलने के छिंदवाड़ा विवि के नामांकन और पात्रता जारी हैं।

बीयू से हरदा और सिवनी जिलों को हटाकर छिंदवाड़ा विवि में शामिल कर दिया है। इसके बाद भी बीयू हरदा में संचालित होने वाले करीब सौ कालेजों में नव प्रवेशित विद्यार्थियों के नामांकन फार्म जमा करा लिए हैं। यहां तक उनकी पात्रता तक बना डाली है। जबकि ये कार्य कुलपति एमके श्रीवास्तव और रजिस्ट्रार के नियुक्त होने के बाद छिंदवाड़ा विवि का हो जाता है।

इसके बाद भी बीयू उक्त जिलों के विद्यार्थियों के नामांकन और पात्रता फार्म जमा करा रहा है। इसकी अंतिम तिथि 15 नवंबर रखी गई है। इसकी सूचना मिलने पर पीएस राव ने रजिस्ट्रार श्रीवास्तव को तलब कर होने वाली गड़बड़ी पर करारी फटकार लगाई। इसके बाद भी बीयू ने छिंदवाड़ा विवि में आने वाले विद्यार्थियों के नामांकन और पात्रता पर रोक नहीं लगाई है। वे अभी भी विवि की वेबसाइट से आवेदन कर रहे हैं। जबकि पीएसी राव ने रानी दुर्गावति विवि कुलपति कपिल देव मिश्र, बीयू कुलीपति राव और छिंदवाड़ा विवि कुलपति एमके राव के साथ बैठक कर उनके दायित्वों से अवगत करा दिया था।

नये सत्र में विद्यार्थियों को प्रवेश दे दिया गया है, लेकिन उन्हें अभी तक यह नहीं बताया गया है उनका प्रवेश बीयू नहीं बल्कि छिंदवाड़ा विवि में हुआ है। इसलिए विद्यार्थी भी बीयू की आनलाइन सेवाओं पर जाकर आवेदन कर रहे हैं। जबकि बीयू को अभी तक हरदा के कालेजों को अपने दायरे से हटा देना था। छिंदवाड़ा विवि ने नामांकन और पात्रता के लिए आवेदन कराना शुरू कर दिया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close