देश

CAA के खिलाफ विरोध-प्रदर्शनों के बीच बोले गृह राज्यमंत्री, चिंता की जरूरत नहीं

  नई दिल्ली                              
देशभर के कई शहरों में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी के रेड्डी ने गुरुवार को विपक्ष पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि कुछ राजनीतिक दल धर्म के नाम पर छात्रों, महिलाओं को उकसाने की कोशिश कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को भड़का रहे हैं।  गृह राज्य मंत्री जी के रेड्डी ने कहा कि दिल्ली, लखनऊ के केवल कुछ स्थानों पर हिंसक प्रदर्शन हुए हैं, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं। 

गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को ऐतिहासिक लाल किले से पीछे धकेल दिया तो वे पुरानी दिल्ली की सुनहरी मस्जिद के पास जमा होना शुरू हो गए। दिल्ली में निषेधात्मक आदेश लागू होने की वजह से दिल्ली पुलिस ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए लाल किले पहुंच रहे प्रदर्शनकारियेां को हिरासत में ले लिया और आसपास बेरिकेड लगा दिए ताकि लोग वहां तक नहीं पहुंच सकें।

वहीं, लखनऊ के खदरा के मदेयगंज इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोगों ने पुलिस चौकी के बाहर पथराव किया और वहां खड़ी कई गाड़ियों को आग लगा दिया। इस मामले में 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close